CG BREAKING : आज छत्तीसगढ़ की सभी शराब दुकाने बंद, क्या होटल, रेस्टोरेंट और क्लब में मिलेगी शराब ? जानिये क्या है सीएम बघेल का आदेश….

CG BREAKING : आज छत्तीसगढ़ की सभी शराब दुकाने बंद, क्या होटल, रेस्टोरेंट और क्लब में मिलेगी शराब ? जानिये क्या है सीएम बघेल का आदेश….

June 4, 2023 Off By NN Express

रायपुर 04 जून । रविवार को प्रदेश की सभी शराब दुकानों को बंद रखा गया है। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके आदेश दिए हैं । आदेश के मुताबिक न सिर्फ शराब दुकान, बल्कि होटल रेस्टोरेंट क्लब में भी शराब परोसने की अनुमति नहीं होगी।

मुख्यमंत्री का ट्वीट

प्रदेश में 4 जून को कबीर जयंती मनाई जा रही है। राज्य में कबीर पंथ को मानने वाले लाखों अनुयायी रहते हैं । इस वजह से सरकार ने शराब दुकानों को बंद रखने का फैसला किया । इस संबंध में मंत्रालय के वाणिज्य कर आबकारी विभाग की तरफ से प्रदेशभर के अधिकारियों को आदेश दिया गया था। आदेश में वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग मंत्रालय महानदी भवन द्वारा आज जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में समस्त देशी और विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों, होटल बार और क्लबों को बंद रखा जाएगा।

साथ ही दुकान, होटल, रेस्टोरेंट, क्लबों में मदिरा बेचने और परोसने की अनुमति नहीं होगी। गैरमालिकाना क्लबों, रेस्टोरेंट, स्टार होटलों और किसी भी व्यक्ति की ओर संचालित होटलों में मदिरा विक्रय या परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस दिन मदिरा के व्यक्तिगत और गैर लाइसेंस प्राप्त परिसरों में मदिरा भण्डारण पर सख्ती से रोक लगाने और उन्हें जब्त कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। आबकारी विभाग के उड़नदस्ता टीमों द्वारा शुष्क दिवस में अवैध रूप से मदिरा के परिवहन और विक्रय पर कार्रवाई करने को कहा गया है।