युवक के अपहरण मामले में पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग

युवक के अपहरण मामले में पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग

June 4, 2023 Off By NN Express

रायपुर 04 जून । प्रदेश की राजधानी रायपुर के डीडीनगर थाना क्षेत्र के सुंदर नगर डगनिया चौक में सिद्धार्थ आटस्कर (22) के अपहरण की वजह अब तक पता नहीं चल सकी है। 48 घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद अपहरणकर्ताओं को पुलिस नहीं खोज सकी है।

वहीं सिद्धार्थ ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि अपहरणकर्ताओं ने अपहरण के लगभग एक घंटे के फोन कर उसके चाचा से फिरौती के लिए एक लाख रुपये की मांग किए थे।

वहीं सिद्धार्थ के नंबर से उसके पिता को भी फोन किया गया था। पैसा नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। इधर, पुलिस ने शनिवार को उसके कुछ दोस्तों से भी पूछताछ की है। पुलिस का कहना है कि अहम क्लू मिले हैं। जल्द ही आरोपित पकड़े जाएंगे।

पुलिस की नाकेबंदी देखकर कवर्धा में छोड़कर भागे थे आरोपित

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात लगभगग सवा नौ बजे के करीब सिद्धार्थ को उसके दुकान के सामने इनोवा सवार पांच बदमाशों ने मारपीट कर अपने साथ ले गए थे। पुलिस ने शहर के साथ पड़ोसी जिलों में बदमाशों को पकड़ने नाकेबंदी कर दी थी। नाकेबंदी को देखते हुए सिद्धार्थ को कवर्धा में एक सूनसान जगह में छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने उसे एक बजे रात बरामद कर लिया।

बदमाशों ने बनाए थे दो रूट प्लान

सिद्धार्थ ने पुलिस को बताया है कि घटना के बाद बदमाशों ने उसे रिंग रोड के रास्ते तेलीबींधा की तरफ निकले। तेलीबांधा में चेकिंग काे देखते हुए बदमाश अपनी कार को एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड से नवा रायपुर के रास्ते होते हुए टाटीबांध, धरसींवा, सिमगा के रास्ते से कवर्धा ले गए। सिद्धार्थ के अनुसार बदमाश अपने पास हथियार भी रखे थे। उसे शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे, वहीं उसके साथ मारपीट भी की गई। जिस तरह से पहले बदमाश तेलीबांधा की तरफ आ रहे थे उससे साफ है कि वे ओडिशा की ओर भागने वाले थे। लेकिन पुलिस की चौकसी देखकर वह रूट बदलकर मप्र का रूट चुना।

सिद्धार्थ को पिलाया नशीला पदार्थ

सिद्धार्थ ने पुलिस को बताया कि उसे गाड़ी में बैठाने के बाद कुछ दूर तक ले गए। इसके बाद उसकी पिटाई की। बोतल में कुछ नशीला पदार्थ था जो उसे पीने के लिए कहा गया। सिद्धार्थ ने ऐसा करने से मना कर दिया, तो जबरन उसे नशीला पदार्थ पिलाया गया। जिसके बाद उसे ज्यादा होश नहीं था।

खुद को हरियाणा से बताया

बदमाशों ने सिद्धार्थ को पहले ही बताया कि वे हरियाणा से हैं। जो बोल रहे हैं वैसा कर। वहीं सिद्धार्थ ने पुलिस को बताया कि बदमाश बातचीत से हरियाणवी लग रहे थे। आपस में बाद भी उसी लहजे में कर रहे थे। जल्द छत्तीसगढ़ की सीमा छोड़ने की बात कर रहे थे। बदमाश सिद्धार्थ को मध्यप्रदेश के रास्ते किसी दूसरे राज्य में ले जाने की तैयारी में थे।

लोकल व्यक्ति भी शामिल

वारदात में पूर्व से रायपुर में रह रहे व्यक्ति की इस पूरे घटना क्रम में शामिल होने की आशंका है। वजह बदमाश बड़ी आसानी से पूरे रास्ते को क्लियर कर भाग रहे थे। यहां तक की उन्हें यह भी पता था कि पुलिस की नाकेबंदी कहां-कहां की जा सकती है।