One Sided Relationship: ऐसे बिहेवियर जो करते हैं एकतरफा प्यार की ओर इशारा

One Sided Relationship: ऐसे बिहेवियर जो करते हैं एकतरफा प्यार की ओर इशारा

June 3, 2023 Off By NN Express

 One Sided Relationship: अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, लेकिन वहां प्यार के साथ केयर, अपनापन, विश्वास और समझदारी की कमी है, जो रिलेशनशिप को चलाने की लिए जरूरी चीज़ें हैं, तो समझ जाएं कि कुछ तो गड़बड़ है। 

अगर आपको लग रहा है कि आप तो पार्टनर से बेइंतहा प्यार करते हैं, उनके लिए हर वक्त अवेलेबल रहते हैं, लेकिन पार्टनर की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं है, तो ये इशारा है कि आपका प्यार एकतरफा है। तो आज हम एकतरफा प्यार की कैसे करें पहचान, इसके बारे में जानने वाले हैं। 

1. कॉन्टेक्ट में न रहना

अगर आपका पार्टनर आपसे बहुत कम कॉन्टेक्ट में रहता है, बहुत ज्यादा आप में इंटरेस्ट नहीं लेता, आप उसके लिए प्रियोरिटी नहीं। इसके साथ ही आपके कॉल या मैसेज का भी जवाब नहीं देता, तो ये क्लियर है कि आप एकतरफा प्यार में हैं। 

2. आपसे ज्यादा दोस्तों के साथ रहना

अगर आपके पार्टनर को आपसे ज्यादा अपने दोस्तों और फैमिली के साथ वक्त बिताना पसंद है, तो ये सीधा इशारा है कि उसे आपसे कोई मतलब नहीं। ये रिलेशनशिप बस आपकी तरफ से ही चल रही है। 

3. बात-बात पर झुंझलाना

न मिलने, बात करने पर जब आप उनसे सवाल-जबाव करते हैं, तो वो झुंझला जाते हैं। फोन पर भी ठीक से बात नहीं करते, बात-बात पर चिल्लाना, गुस्साना करते हैं, तो बिना समय गंवाए इस रिलेशनशिप से बाहर निकलें क्योंकि वो कब का इससे निकल चुके हैं। 

4.  न मिलने के बहाने बनाना

आपका पार्टनर आपसे मिलने में भी कतरा रहा है, तरह-तरह के बहाने बनाता है, तो ये भी इशारा है वो आपमें इंस्टरेस्टेड नहीं। इत्तेफाक से प्लानिंग बन भी जाए मिलने की, तो आपको देखकर बिल्कुल भी खुश नहीं होता, जल्दी मीटिंग निपटाने की कोशिश करता है, तो क्लियर है आपका प्यार अब एकतरफा है। 

तो ऐसे रिलेशनशिप में रूकना आपकी मेंटल हेल्थ के लिए बिल्कुल सही नहीं, जितना जल्द हो सके कर लें किनारा।