Big Breaking Train Accident: ट्रेन हादसे में मृतकों की तादाद 280 पहुंची, 900 से ज्यादा लोग घायल….

Big Breaking Train Accident: ट्रेन हादसे में मृतकों की तादाद 280 पहुंची, 900 से ज्यादा लोग घायल….

June 3, 2023 Off By NN Express

बालासोर: रेल हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, अभी तक 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. कुछ घायल जिनका इलाज चल रहा है, उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ओडिशा में बालासोर ट्रेन हादसे के बाद एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है.

हादसे में 233 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 घायल हो गए. हादसे के बाद घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह बड़ा ही दर्दनाक हादसा है.

रेलवे के साथ-साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य सरकार बचाव अभियान में लगी हुई है. हर संभव स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. हादसे की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. जांच के बाद ही हादसे की वजह सामने आएगी.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. वह वहां के हालात का जायजा लेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रेल हादसे पर कहा, “ओडिशा के बालासोर में कल शुक्रवार शाम को हुए भयंकर रेल हादसा अत्यंत ही दुखद है.

मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं. रेल हादसे को देखते हुए बीजेपी ने केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर होने वाले अपने सारे कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है.