Sakshi Murder Case: झबरू का यह कहना कि ‘साक्षी से दूर रहना’ क्या बना हत्या का कारण, घटना के तीन किरदार और भी…

Sakshi Murder Case: झबरू का यह कहना कि ‘साक्षी से दूर रहना’ क्या बना हत्या का कारण, घटना के तीन किरदार और भी…

May 31, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। शाहबाद डेयरी इलाके में साक्षी की हत्या करने का आरोपी साहिल पुलिस की पूछताछ में लगातार नए खुलासे कर रहा है। साक्षी के पुराने दोस्त प्रवीण के साथ बढ़ती नजदीकियों की वजह से हत्या करने की बात कहने वाला आरोपी अब नया खुलासा कर रहा है। 

उसने पुलिस को बताया कि इलाके में रहने वाले दबंग युवक अजय उर्फ झबरू ने उसे साक्षी से दूर रहने की धमकी दी थी। उसे आशंका थी कि झबरू उसकी हत्या कर सकता है। इस आशंका को देखते हुए उसने साक्षी को ही रास्ते से हटाने की साजिश रची। 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी साहिल पूछताछ में नई-नई बातें बता रहा है और अपना बयान भी लगातार बदल रहा है। उसने पुलिस को बताया कि साक्षी की हाल में ही अजय उर्फ झबरू नाम के एक लड़के से दोस्ती हुई थी।  

झबरू इलाके का दबंग लड़का है। झबरू से दोस्ती होने के बाद से साक्षी ने उससे दोस्ती तोड़ ली थी, लेकिन वह लगातार उससे मिलने की कोशिश करता था। वारदात के एक दिन पहले साक्षी अपनी सहेली भावना और झबरू के साथ उससे मिली थी। 

साहिल के लगातार साक्षी का पीछा करने को लेकर तीनों की उसके साथ कहासुनी हुई थी। इस दौरान झबरू ने साहिल को साक्षी से दूर रहने के लिए धमकाया था। उसके बाद ही उसने साक्षी को रास्ते से हटाने की ठान ली। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उसके बयानों की सत्यता की जांच की जा रही है। 

पुलिस ने मंगलवार सुबह मेडिकल करवाने के बाद उसे रोहिणी कोर्ट में पेश किया, जहां से पुलिस ने उसे दो दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस इस दौरान उससे हत्या के कारणों सहित हत्या में इस्तेमाल चाकू की बरामदगी का प्रयास करेगी।

साहिल पर पहले से दर्ज हैं मारपीट के केस
साक्षी हत्याकांड के आरोपी साहिल पर पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह स्थानीय लड़कों के साथ मिलकर कई लोगों से मारपीट कर चुका है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी से पूछताछ कर आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। 

अभी तक मारपीट के मामले ही सामने आए हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि आरोपी एक स्थानीय गैंग से जुड़ा है और नाबालिग रहते एक युवक पर गोली भी चला चुका है। हालांकि पुलिस ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

जांच में पता चला है कि साहिल दो साल पहले शाहबाद डेयरी इलाके की जेजे कॉलोनी के डी ब्लॉक की गली नंबर पांच में रहता था। यहां साहिल का एक शख्स से झगड़ा हो गया था, जिसके बाद साहिल ने मारपीट की थी। घटना में युवक के सिर में 14 टांके आए थे।

यह मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने हल्की धारा में मामला दर्ज किया था, जिसके बाद साहिल और उसके परिवार वाले यहां से घर छोड़कर जैन कॉलोनी में चले गए थे। पुलिस अधिकारी ने साहिल पर शस्त्र अधिनियम के तहत कोई मामला दर्ज होने से इन्कार किया है।

साहिल दो दिन की पुलिस रिमांड पर
अदालत ने साक्षी की बेरहमी से हत्या करने वाले साहिल को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। आरोपी को रोहिणी अदालत में पेश किया गया। जांच अधिकारी ने अदालत को बताया कि आरोपी साहिल को सोमवार को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि हत्या क्यों की गई, विस्तृत पूछताछ के लिए आरोपी का रिमांड स्वीकार किया जाए। 

हिंसा मामले पर चर्चा करने के लिए विहिप प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त से मिला
विश्व हिंदू परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचकर पुलिस आयुक्त से दिल्ली में हो रही हिंसा की घटनाओं पर चर्चा की। प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा। मुलाकात के बाद कपिल खन्ना ने कहा कि दिल्ली में इस तरह की हिंसा की घटना बढ़ती जा रही है। 

पुलिस आयुक्त को बताया गया कि इस तरह की घटनाओं की लगातार पुनरावृत्ति हो रही है। 1 मार्च को कोमल नाम की बेटी को शकूर पुर गांव से साहिल नामक लड़का जबरन घर में घुसकर अपने साथ ले गया तो वहीं 7 मार्च को नंद नगरी जिले में 16 वर्षीय लड़की को गोली मार दी गई। इसी तरह शाहबाद डेयरी में 29 मई को नाबालिग लड़की का यही हश्र हुआ।