जामा मस्जिद में हुआ हाजियो का इस्तेकबाल

जामा मस्जिद में हुआ हाजियो का इस्तेकबाल

May 31, 2023 Off By NN Express

कोरबा 31 मई । सुन्नी मुस्लिम जमात के द्वारा हाजियो का इस्तेकबाल प्रोग्राम का कार्यक्रम मंगलवार दिनांक 30 मई को रखा गया । जिसमें कोरबा जिले से हज पर जाने वाले हाजियो का सुन्नी मुस्लिम जमात के द्वारा स्वागत किया गया और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक हज करने का तरीका लोगो को बताया गया । इस प्रोग्राम में कोरबा जिले के मस्जिदों के सदर सेकेट्री भी शामिल हुए और हज पे जाने वालों का स्वागत किया । सुन्नी मुस्लिम जमात के सदर हाजी अखलाक खान असरफी ने कहा कि हज को इस्लाम के पांच स्तंभों में से एक माना जाता है, शारीरिक और आर्थिक रूप से सक्षम मुस्लिमों को अपने जीवन में कम से कम एक बार हज की यात्रा करनी चाहिए. हज यात्रा के दौरान कई नियमों और प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ता है, इस लिये आज दिनांक 30 मई मंगलवार को जामा मस्जिद कोरबा में हज पर जाने वालों का इस्तेकबाल किया गया और सभी को हज करने के नियमों के बारे में बताया गया ।


कोरबा से हज पर जाने वाले सैय्यद कमर अली ,मुख्तार,अब्दुल रहमान ,हाजी फारुख सेठ ,जुनैद मेमन ,लड्डन खान ,दाऊद भाई ,अब्दुल मुतल्लीब,अब्दुल रज्जाक और आदि लोग भी शामिल है
इस आयोजन में मुख्य रूप से सुन्नी मुस्लिम जमात के सरपरस्त कारी सैय्यद सब्बीर अहमद असरफी , जनरल सेक्रेटरी जुम्मन खान रिज़वी, सेक्रेटरी सैय्यद असफाक अली , इसहाक रिज़वी (बाबा खान), एहसान खान, अब्दुल मजीद ताज , आरिफ खान (एल्डरमैन) ,सरवर हुसैन खान, मंसूर सेख,असरफ अली समेत सुन्नी मुस्लिम जमात के आदि सदस्य भी उपस्थित थे।