Fake IT Officer : फर्जी आईटी अधिकारी बनकर मारते थे छापा, 60 लाख रूपए के सोने के सिक्के बरामद … इतने शातिर गिरफ्तार

Fake IT Officer : फर्जी आईटी अधिकारी बनकर मारते थे छापा, 60 लाख रूपए के सोने के सिक्के बरामद … इतने शातिर गिरफ्तार

May 31, 2023 Off By NN Express

आपने स्पेशल 26 फिल्म तो देखी होगी जिसमे अक्षय कुमार और अनुपम खेर फर्जी टीम बनाकर लोगों के ठिकानों पर छापा मारते थे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां कुछ लोगों ने फर्जी अधिकारी बनकर छापा मारा था। पूरे देश भर में इस समय आईटी, सीबीआई और ED की छापेमार कार्रवाई चल रही है। लोगों में छापेमार कार्रवाई को लेकर खौफ है। इसी का फायदा उठाकर कुछ युवक फर्जी आईटी अधिकारी बनकर कई ठिकानों पर छापा मार रहे थे और उनके सामान को जब्त कर लिया करते थे।

हैदराबाद में 4 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर फेक IT ऑफिसर बनने का आरोप है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि चारों ने मोंडा मार्केट की सिद्धिविनायक दुकान से 60 लाख रुपए के सोने के 17 बिस्कुट लूटे हैं।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है और सात सोने के सिक्के बरामद किए हैं जबकि छह अन्य आरोपी फरार हैं। गिरफ्तार आरोपी महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक के रहने वाले हैं। उनमें से पांच ने 27 मई को सिकंदराबाद के पॉट मार्केट में सिद्दी विनायक की दुकान पर आई-टी अधिकारी बनकर छापा मारा था।

फर्जी आईडी कार्ड दिखाने के बाद जालसाजों ने यूनिट के कर्मचारियों को बताया कि उन्हें यूनिट में गड़बड़ी की जानकारी मिली है। उन्होंने मजदूरों के मोबाइल फोन छीन लिए और यूनिट की तलाशी शुरू की। इस दौरान उन्हें 17 सोने के सिक्के जब्त किए।

प्रति एक सिक्के का वजन लगभग 100 ग्राम था और सभी की कीमत 60 लाख रुपये थी। आरोपियों ने मजदूरों को बाहर से दरवाजा लगाकर एक कमरे में बंद कर दिया और सोने के सिक्के और मजदूरों के मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए। कर्मचारियों को कुछ गड़बड़ का शक हुआ तो उन्होंने अपने पड़ोसियों को दरवाजा पीट कर सूचित किया और प्रबंधक से संपर्क किया दुकान के मैनेजर विकास खेडकर ने चोरी के समय दुकान पर मौजूद नहीं होने पर बाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई।