CG Crime :  कार में घूम-घूम कर बेच रहे थे नशे का सामान, नाबालिग सहित 7 पकड़ाए

CG Crime : कार में घूम-घूम कर बेच रहे थे नशे का सामान, नाबालिग सहित 7 पकड़ाए

May 29, 2023 Off By NN Express

रायपुर 29 मई  नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए रायपुर की एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट और मुजगहन थाना पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है। आरोपियों के कब्जे से 1520 निट्रावेट-10 और अल्प्राजोलम टेबलेट्स जब्त की गई है। आरोपी कार में इन नशीली टेबलेट्स को बेचने की फ़िराक में घूम रहे थे। सूचना मिलने पर इन्हे सेजबहार स्थित गुलशन वाटिका के पीछे से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट का अपराध दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार 28 मई को मुजगहन थाना में सूचना मिली कि कुछ लोग 2 कार में नशीली टेबलेट्स के साथ घूम रहे हैं, और बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे हैं। सूचना पर थाना मुजगहन एवं एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की संयुक्त टीम ने मुखबीर के वाहन और हुलिये के व्यक्तियों की पतासाजी कर उन्हें  पकड़ा। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम धनीराम सोनवानी उर्फ बंटी सोनवानी, संजय विश्वकर्मा, विवेक वर्मा, मोह0 शाहिद, आशीष मार्को उर्फ लक्की मार्को, जाफर अली निवासी रायपुर बताया। उनके साथ तथा एक विधि के साथ संघर्षरत बालक भी था।

उनकी और कार की तलाशी लेने पर निट्रावेट-10 और अल्प्राजोलम नामक प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बरामद हुई। प्रतिबंधित टेबलेट रखने के संबंध में सभी से वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत करने कहने पर उनके द्वारा किसी भी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत न कर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था।

जिस पर उक्त 6 आरोपी एवं विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक सहित कुल 7 को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 1520 नग प्रतिबंधित नशीली टेबलेट निट्रावेट-10 एवं अल्प्राजोलम कीमती लगभग 7,000/- रूपये, बिक्री रकम 1400/- रूपये, घटना से संबंधित 5 मोबाईल फोन तथा वेन्यू कार क्रमांक सी जी/04/एन डी/9182 तथा स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक सी जी/04/एन यू/4374 को जप्त कर आरोपियों/अपचारी के विरूद्ध थाना मुजगहन में अपराध क्रमांक 125/2023 धारा 22(सी) नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।