Big Breaking New : गूगल ने इस गेम ऐप को किया बैन, नस्लवाद बढ़ाने में किया जा रहा था इस्तेमाल

Big Breaking New : गूगल ने इस गेम ऐप को किया बैन, नस्लवाद बढ़ाने में किया जा रहा था इस्तेमाल

May 27, 2023 Off By NN Express

ब्राजील के सोशल मीडिया यूजर्स की शिकायतों की बाढ़ के बाद, Google ने अपने स्टोर से “Slavery Simulator” गेम को हटा दिया है। इस खेल में, खिलाड़ी गुलामों को “खरीद और बेच” सकते हैं। मैग्नस गेम्स उस डिजिटल गेम का डेवलपर है जिसे 20 अप्रैल को गूगल के प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया था।

विवादास्पद गेम को एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म से हटाए जाने से पहले ही 1,000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका था। पुर्तगाली भाषा के खेल में खिलाड़ियों ने गुलामों का व्यापार किया और वर्चुअल धन को इकट्ठा करने के लिए और गुलामी को रोकने के लिए बनाया गया था।

बढ़ाने वाले ऐप को गूगल ने किया बैन

इस ऐप के जरिये लोगों को गुलाम बना कर बेचा जाता था। हालांकि, इस गेम को केवल मनोरंजन के उद्देश्य से बनाया गया था। कड़ी कंटेन्ट मॉडरेशन के लिए कॉल ब्राजील के नस्लीय समानता मंत्रालय ने ऐसी कंटेंट के आसान प्रसार को रोकने के लिए गूगल से अभद्र भाषा, असहिष्णुता और नस्लवाद को फ़िल्टर करने के उपायों को लागू करने की बात कही है।

ऐप की उपस्थिति ने ब्राजील में नस्लवाद की दृढ़ता के बारे में चिंता जताई, जहां 56 प्रतिशत से अधिक आबादी एफ्रो-ब्राजीलियाई है। सांसदों और कार्यकर्ताओं ने ऐप की आलोचना करते हुए इसे न केवल नस्लवादी बल्कि देश में मौजूद आंदोलन का प्रतिबिंब बताया है।

जातिवाद के खिलाफ चल रही लड़ाई

रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले ब्राज़ीलियाई फ़ुटबॉलर विनीसियस जूनियर पर निर्देशित नस्लवाद की हालिया कड़ी, देश में नस्लवाद की लगातार समस्या पर प्रकाश डालती है। अभद्र भाषा को बढ़ावा देने के लिए ऐप को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा और अभियोजक के कार्यालय द्वारा इसकी तेजी से जांच की गई।