IND vs AFG: भारत और अफगानिस्‍तान के बीच वनडे सीरीज पर मंडराए संकट के बादल, ‘रोहित ब्रिगेड’ के पास नहीं है समय

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्‍तान के बीच वनडे सीरीज पर मंडराए संकट के बादल, ‘रोहित ब्रिगेड’ के पास नहीं है समय

May 26, 2023 Off By NN Express

भारत और अफगानिस्‍तान के बीच प्रस्‍तावित वनडे सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। भारतीय टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम के कारण इस सीरीज के आयोजन पर मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। भारतीय टीम को आईपीएल 2023 के बाद 7 जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है और फिर वो वेस्‍टइंडीज में पूर्ण सीरीज खेलने जाएगी। भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्‍त के बीच कैरेबियाई सरजमीं पर दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारत और अफगानिस्‍तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को 20 से 30 जून के बीच आयोजित करने की योजना बनाई जा रही थी। फिर 7 जुलाई को भारतीय टीम कैरेबियाई दौरे के लिए रवाना होती। हालांकि, एशिया कप के सितंबर में आयोजित होने की संभावना है, जिसकी आगामी दिनों में घोषणा हो सकती है।

भारतीय खिलाड़‍ियों के लिए आराम भी जरूरी

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि अक्‍टूबर-नवंबर में विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए खिलाड़‍ियों के लिए ब्रेक भी जरूरी है। इसके अलावा कुछ अन्‍य कारणों पर भी दोबारा विचार करने की जरुरत है, लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों ने इसे नहीं बताने का फैसला किया।

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष मीरवाइज अशरफ इस समय भारत में हैं। वो बीसीसीआई का आमंत्रण स्‍वीकार करके आईपीएल फाइनल देखने आएं हैं। आईपीएल 2023 के फाइनल से इतर 28 मई को एसीसी की बैठक होगी और इस दौरान दोनों बोर्ड छोटी द्विपक्षीय सीरीज के बारे में बातचीत कर सकते हैं। बहरहाल, निर्णायक फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन इस समय सीरीज का आयोजन नामुमकिन नजर आ रहा है। अंतिम समय में बदलाव हो सकता है।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के दौरान तय होगा कार्यक्रम

यह जानकारी मिली है कि क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने सीरीज के लिए प्रस्‍तावित कार्यक्रम भेजा है, लेकिन बीसीसीआई की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। ऐसी संभावना है कि बीसीसीआई और सीडब्‍ल्‍यूआई अधिकारियों के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बातचीत हो सकती है और उसी के बाद सीरीज की कोई जानकारी तय हो पाएगी।