पीटीआई के महासचिव असद उमर ने दिया इस्तीफा

पीटीआई के महासचिव असद उमर ने दिया इस्तीफा

May 25, 2023 Off By NN Express

इस्लामाबाद, 25 मई । कई हाई-प्रोफाइल नेताओं के इस्तीफे के बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के महासचिव असद उमर ने घोषणा की कि वह अब कोर कमेटी का हिस्सा नहीं हैं, जबकि वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी भी अलग हो गए, इससे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की संकटग्रस्त पार्टी को बड़ा झटका लगा। रिपोर्ट के मुताबिक, शिरीन मजारी और फैयाजुल हसन चौहान के पार्टी से इस्तीफा देने के एक दिन बाद यह घोषणा की गई। उमर ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के आदेश पर अदियाला जेल से रिहा होने के घंटों बाद फैसले की घोषणा की।

उन्होंने एक बयान में कहा, 9 मई के बाद की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, मेरे लिए पार्टी के महासचिव के रूप में बने रहना व्यक्तिगत रूप से संभव नहीं है। मैं पार्टी नहीं छोड़ रहा हूं, लेकिन अब कोर कमेटी का हिस्सा नहीं रहूंगा। मैं महासचिव के पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

उन्होंने कहा, एक और कारण यह है कि मैं इस बारे में खुलकर बात करना चाहता हूं कि क्या किया जाना चाहिए, लेकिन जब आप नेतृत्व की स्थिति में होते हैं, तो यह (उपयुक्त) नहीं है कि आप अपनी व्यक्तिगत राय दें। इसलिए मैं इन पार्टी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।