The Kerala Story पर रोक की मांग को कंगना रनौत ने ठहराया गलत, कहा- फिल्म पर बैन लगाना संविधान का अपमान

The Kerala Story पर रोक की मांग को कंगना रनौत ने ठहराया गलत, कहा- फिल्म पर बैन लगाना संविधान का अपमान

May 24, 2023 Off By NN Express

Kangana Ranaut On The Kerala Story: बॉलीवुड की बेबाक अदाकारा कंगना रनौत ने एक बार फिर से आवाज उठाई है. इस बार कंगना ने ‘द केरल स्टोरी’ पर चल रहे विवाद के बीच अपनी बात रखी है. ‘द केरल स्टोरी’ की रिलीज के कई दिन गुजर जाने के बाद भी फिल्म पर विवाद जारी है.

ऐसे में कंगना रनौत ने इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग करने वालों को करारा जवाब दिया है. कंगना का कहना है कि सीबीएफसी की मंजूरी के बाद भी कुछ राज्यों द्वारा ‘केरल स्टोरी’ पर बैन लगाया जाना गलत है. कंगना ने अपनी बात को पूरी करते हुए कहा कि “केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा पारित फिल्म पर बैन लगाना संविधान का अपमान है.

केरल स्टोरी पर जिन राज्यों ने बैन लगाया है वह सही नहीं है. सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे केरल की महिलाओं को आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) धर्मां बदलने के लिए मजबूर किया गया था. इस कहानी के सामने आने के बाद जहां केरल सरकार डायरेक्टर पर अपनी छवी खराब करने का आरोप लगा रही हैं. वहीं कई राज्यों में लगातार इस फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है.

कंगना रनौत के मुताबिक, लोगों को हमेशा ये शिकायत रहती है कि बॉलीवुड वो फिल्में क्यों नहीं बनाता जिन्हें वह देखना पसंद करते हैं. कंगना की मानें तो द केरल स्टोरी जैसी फिल्में लोगों की शिकायत दूर कर देती हैं. इस तरह की फिल्म लोग देखना चाहते हैं और इस तरह की फिल्में फिल्म इंडस्ट्री की मदद करती हैं.

बता दें, समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने 8 मई को फिल्म पर बैन लगाने का फैसला लिया था. कानून-व्यवस्था की हालत और खराब दर्शकों की संख्या का हवाला देते हुए तमिलनाडु के सिनेमाघरों ने इसकी स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया था. पिछले हफ्ते, सुप्रीम कोर्ट ने राज्य में फिल्म पर बैन लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के आदेश पर रोक लगा दी और तमिलनाडु से फिल्म देखने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा.