CG BREAKING NEWS : करेंट लगने से बिजलीकर्मी की मौत….

CG BREAKING NEWS : करेंट लगने से बिजलीकर्मी की मौत….

May 23, 2023 Off By NN Express

जशपुर 23 मई   जिले के तुमला थाना क्षेत्र के बाबुसाज बहार के 32 साल के युवक की बिजली खम्भे से गिरकर मौत हो गयी है। मृतक युवक बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी के तौर पर मेंटेनेंस का कार्य करता था। सोमवार की शाम करीब सवा 7 बजे वह मेंटेनेंस के लिए डीपी पर चढ़ा था वैसे ही वह झटका खाकर नीचे गिरा और उसकी मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक झारमुंडा पावर हाउस के अंतर्गत आने वाले लवाकेरा फीडर ब्रेकडाउन होने पर लवाकेरा से नागेश्वर सिंह, सुनील सिंह, आये और झारमुंडा से सहायक लाइन मैन अर्पण तिर्की एवं प्रमोद राम उर्फ बादल अंकिरा पहुंचे।

वंहा से ये सभी अंकिरा के नये बाजार डांड में लगे डीपी के पास पहुंचे। सुनील सिंह ने अपने मोबाइल नंबर से पावर हाउस के ऑपरेशन नंद किशोर साय के मोबाइल पर फोन करके परमिट लेने एवं ओके आदेश मिलने पर काम जारी करने के लिए जैसे ही आउट सोर्स कर्मचारी प्रमोद राम उर्फ बादल डीपी पर चढ़ा वैसे ही झटका खाकर खंभे से चिल्लाते हुए नीचे गिर गया। और गिरते ही मौत हो गई।

घटना शाम 7.15 बजे के लगभग की बताई जा रही हैं। परमिट लेने के बाद लाइन कैसे चालू हुई। कोई इस बाद का जबाब नही दे रहा है। आउट सोर्सिंग कर्मचारी की मौत का जबाबदार कौन ? समाचार लिखे जाने तक किसी भी पक्ष के द्वारा पुलिस में रिपोर्ट नही दर्ज कराई गई। झारमुंडा के प्रभारी जे ई संदीप एक्का ने बताया कि लावाकेरा फीडर के ब्रेकडाउन होने पर सहायक लाइन मैन अर्पण तिर्की, प्रमोद राम, नागेश्वर सिंह, सुनील सिंह परमिट लेकर लाइन पर काम कर रहे थे, अचानक प्रमोद सिंह डीपी खम्भे से गिर गया।

जिसे तत्काल फरसाबहार हॉस्पिटल लाया गया। जंहा डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। इधर इस घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है और मंगलवार की सुबह इस घटना के विरोध में ग्रामीण लामबंद होकर पॉवर हाउस का घेराव करेंगे । ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से युवक की जान चली गयी और अब विभाग अपनी गलती छिपाने झूठ पर झूठ बोले जा रहा है।