पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी, फरार नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी, फरार नक्सली गिरफ्तार

May 20, 2023 Off By NN Express

बिहार, 20 मई । बिहार के लखीसराय जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, यहां बन्नुबगिचा और चानन थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सर्च अभियान चलाया. इसके बाद फरार नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने बासकुंड डैम और उसके जंगली क्षेत्र में छापेमारी की. यहां फागु कोड़ा नाम के शख्स को पकड़ा गया है. यह साल 2019 से फरार था. उसने अपने अन्य साथियों के साथ नक्सल घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था.

लेकिन, उस दौरान पुलिस ने नक्सलियों की पुलिस के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई थी. इस कार्रवाई में एक नक्सली मनोज कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि, अन्य फरार हो गए थे. गिरफ्तारी नक्सली मनोज कोड़ा की निशानदेही पर ही, फागु कोड़ा को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी 2019 में पीरी बाजार थाना क्षेत्र में अपने साथियों के साथ नक्सल घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था. इसकी सूचना पर CRPF, BMP, STF ओर जिला पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान चलाकर AK 47 रायफल का 11 खोखा, एक एल्यूमिनियम का पुराना तसली आदि बरामद किया था. इस दौरान पुलिस ने मनोज कोड़ा को पकड़ा था. वहीं, अन्य आरोपी फरार हो गए थे.

गिरफ्तार नक्सली साल 2019 से ही फरार चल रहा था. लेकिन, पुलिस ने इसे गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. अपर पुलिस अधीक्षक के साथ D/32 BN SSB कंपनी और चाचन थाना ने संयुक्त कार्रवाई की. बता दें कि एसपी को प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर उनके निर्देशन के बाद अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अभियान चलाकर एक टीम का गठन किया गया. इसके बाद कार्रवाई की गई. इसमें फरार नक्सली को गिरफ्तार किया गया है.