1490 दिनों के इंतजार के बाद कोहली के शतक का सूखा हुआ खत्म, 103 मीटर लंबे सिक्स के साथ बनाया ये रिकॉर्ड … सबको छोड़ा पीछे

1490 दिनों के इंतजार के बाद कोहली के शतक का सूखा हुआ खत्म, 103 मीटर लंबे सिक्स के साथ बनाया ये रिकॉर्ड … सबको छोड़ा पीछे

May 19, 2023 Off By NN Express

आईपीएल का यह सीजन काफी रोमांचक और मजेदार चल रहा है। कल RCB और हैदराबाद के बीच 65वां मैच खेला गया जिसमे बैंगलोर ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। मैच का सबसे खास मोमेंट रहा विराट कोहली का शतक। कोहली ने 5 साल यानि पूरे 1490 दिनों के बाद अपना छठवां शतक जमाया। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पहले बैटिंग करने उतरी SRH ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए। जवाब में बेंगलुरु ने विराट कोहली के शतक के दम पर 19.2 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया।

बेंगलुरु की पारी के नौवें ओवर में नीतीश कुमार रेड्डी गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली बॉल उन्होंने गुड लेंथ पर फेंकी। विराट कोहली बैकफुट पर खड़े रहे और आगे की ओर झुककर डीप मिड-विकेट पर छक्का लगा दिया। ये छक्का 103 मीटर लंबा रहा, जो मैच का सबसे लंबा छक्का भी था।

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। आईपीएल में अपना छठा शतक जड़कर विराट कोहली ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। कोहली ने आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक शतक लगाने के क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद 34 वर्षीय विराट कोहली को पत्नी अनुष्का शर्मा से वीडियो कॉल पर बात करते हुए देखा गया।

बता दें इसके पहले कोहली ने 1021 दिन बाद टी 20 सीरीज में सिक्स के साथ शतक जड़ा था वहीँ 1214 दिन बाद वनडे में सिक्स के साथ शतक जड़ा था।