निर्माण श्रमिक ई-रिक्शा सहायता योजना से सीमा तिग्गा बनी आत्मनिर्भर

निर्माण श्रमिक ई-रिक्शा सहायता योजना से सीमा तिग्गा बनी आत्मनिर्भर

May 18, 2023 Off By NN Express

जशपुरनगर 18 मई । जिला प्रशासन के श्रम विभाग की ओर से निर्माण श्रमिक ई-रिक्शा सहायता योजना के तहत् जिले के पात्र हितग्राहियों को निरंतर लाभान्वित किया जा रहा है। इसी कड़ी में जशपुर नगरीय निकाय के तिलक वार्ड की सीमा तिग्गा को श्रम विभाग के अंतर्गत् संचालित निर्माण श्रमिक ई-रिक्शा सहायता योजना के तहत अनुदान राशि 1 लाख रुपए का लाभ दिया गया है। उक्त अनुदान की राशि 16 मई 2023 को हितग्राही सीमा तिग्गा के ऋण खाते में हस्तांतरित किया गया।

सीमा तिग्गा जशपुर शहर में ई-रिक्शा का बेहतर संचालन कर आत्मनिर्भर बन गई है और परिवार को भी आर्थिक सहायत कर पा रही है। सीमा ने खुशी जाहिर करते हुए छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है। उल्लेखनीय है कि सीमा तिग्गा का छत्तीसगढ़ भवन व अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल में 12 जनवरी 2023 को रेजा, कुली प्रवर्ग में पंजीयन हुआ है। सीमा के द्वारा श्रम विभाग में संचालित निर्माण श्रमिक ई-रिक्शा सहायता योजना के तहत् कार्यालय श्रम पदाधिकारी जशपुर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया गया।

तत्पश्चात् में जिला स्तर समिति की ओर से आवेदन मंजूर कर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के अनुमोदन पश्चात् प्रकरण सचिव छत्तीसगढ़ भवन व अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल नवा रायपुर अटल नगर को प्रेषित किया गया। बोर्ड की ओर से निर्माण श्रमिक ई-रिक्शा सहायता योजना के तहत् अनुदान राशि 1 लाख श्रम विभाग को प्रदाय किया गया।

श्रम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रम विभाग की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ लेने के लिए श्रम विभाग व लोक सेवा केन्द्र तथा व्हीएलई के माध्यम से दस्तावेजों के साथ पंजीयन करा सकते हैं। उक्त संबंध में अधिक जानकारी के लिए कल्याण अधिकारी ज्ञानवन्त पांडेय मोबाई नम्बर 7999257119 व कल्याण निरीक्षक अभिषेक यादव मोबाईल नम्बर 9111122448 से सम्पर्क कर सकते हैं।