NIA Raid: इन राज्यों में 122 ठिकानों पर NIA ने मारी ताबड़तोड़ रेड! लॉरेंस-गोल्डी के करीबी भी निशाने पर, जानिए हर अपडेट्स

NIA Raid: इन राज्यों में 122 ठिकानों पर NIA ने मारी ताबड़तोड़ रेड! लॉरेंस-गोल्डी के करीबी भी निशाने पर, जानिए हर अपडेट्स

May 17, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली, 17 मई I राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने एक बार फिर ताबड़तोड़ छापेमार कार्यवाही की है. NIA ने दिल्ली, यूपी, पंजाब से राजस्थान तक देशभर में 122 ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर नेटवर्क से जुड़े लोगों पर की गई है. बताया जा रहा है कि NIA ने ये छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना समेत दर्जन भर गैंगस्टर्स के करीबियों पर की गई है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी, उत्तराखंड, एमपी में 122 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. ये छापेमारी आतंक-ड्रग्स के तस्करों-गैंगस्टरों से सांठगांठ के मामले में की गई है.

गैंगस्टर्स और खालिस्तानी नेटवर्क पर दर्ज 5 केस में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि विदेशों में बैठे गैंगस्टर टेरर फंडिंग करके दहशत फैलाने की फिराक में हैं. पिछले दिनों में 14 देशों में बैठे 28 गैंगस्टरों की लिस्ट NIA ने MHA को सौंपी थी.

MHA से मिली हरी झंडी

MHA की हरी झंडी मिलने के बाद NIA ने विदेशों में बैठे गैंगस्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी. सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में दूसरे गैंगस्टरों पर भी NIA बड़ा एक्शन ले सकती है.सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के अहम किरदार गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मुख्यतौर पर NIA के निशाने पर हैं.