Elon Musk का नया ‘फरमान’, Tesla में नौकरी पाना अब नहीं होगा ‘आसान’!

Elon Musk का नया ‘फरमान’, Tesla में नौकरी पाना अब नहीं होगा ‘आसान’!

May 16, 2023 Off By NN Express

ट्विटर को पूरी तरह बदलने के बाद एलन मस्क ने अपना फोकस दोबारा टेस्ला पर बढ़ा दिया है. एलन मस्क ने कंपनी की हायरिंग पॉलिसी में बड़ा फेरबदल करने की बात कही है, जिससे टेस्ला में नौकरी पाना अब पहले जितना ‘आसान’ नहीं होगा.रॉयटर्स की एक खबर के मुताबिक एलन मस्क ने कंपनी के हायरिंग डिपार्टमेंट को कड़े शब्दों में एक ई-मेल लिखा है. इस ई-मेल में साफ-साफ कह दिया गया है कि टेस्ला में अब किसी भी व्यक्ति की नई भर्ती करने से पहले खुद एलन मस्क का अप्रूवल लेना होगा.

एलन मस्क के ई-मेल में कहा गया है कि जिन भी लोगों को नौकरी पर रखा जा रहा है, उनकी एक लिस्ट हर हफ्ते उन्हें भेजी जानी चाहिए. कंपनी में किसी एग्जीक्यूटिव से लेकर कॉन्ट्रैक्टर तक को जॉब देने के लिए एलन मस्क का अप्रूवल जरूरी होगा. एलन मस्क ने कहा है, ‘जब तक उनके अप्रूवल का ई-मेल नहीं आएगा, तब तक किसी की जॉइनिंग कंपनी में नहीं हो सकेगी. फिर वह चाहे कॉन्ट्रैक्टर ही क्यों ना हो.’

इस नए फरमान के साथ ही एलन मस्क ने कंपनी के हायरिंग मैनेजर्स को भी सख्त हिदायत दी है कि अप्रूवल के लिए उनके पास लिस्ट भेजने से पहले वह कैंडिडेट्स की लिस्ट पर ‘कई बार सावधानी से विचार कर लें’.

माना जा रहा है कि एलन मस्क की तरफ से ये कदम कंपनी के मार्जिन में आई कमी को देखते हुए उठाया गया है. पिछले महीने जब कंपनी ने अपने तिमाही परिणाम जारी किए थे, तब उसका ग्रॉस मार्जिन बीते दो साल में सबसे कम रहा था. ये बाजार के अनुमान के मुताबिक भी नहीं रहा था. इसलिए एलन मस्क अब कॉस्ट कटिंग करने के लिए हायरिंग पॉलिसी पर फोकस बढ़ा रहे हैं.

हालांकि इस बारे में टेस्ला या एलन मस्क की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है. लिंडा याकारिनो को ट्विटर का नया सीईओ बनाने के बाद अब एलन मस्क के पास भी टेस्ला को संभालने के लिए ज्यादा वक्त होगा. टेस्ला के मार्जिन में कमी आने पर कंपनी के निवेशकों ने भी चिंता जताई थी.