CSK vs KKR: कहां फिसला CSK के हाथ से मैच, रिंकू-नीतीश बने KKR की जीत के हीरो, जानें क्या रहा टर्निंग पॉइंट

CSK vs KKR: कहां फिसला CSK के हाथ से मैच, रिंकू-नीतीश बने KKR की जीत के हीरो, जानें क्या रहा टर्निंग पॉइंट

May 15, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। सीएसके से मिले 145 रन के लक्ष्य को केकेआर ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से रिंकू सिंह और कप्तान नीतीश राणा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़े।

केकेआर की दमदार जीत

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रुतुराज गायकवाड़ और रहाणे सस्ते में पवेलियन लौटे। हालांकि, शिवम दुबे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंद पर 48 रन की तूफानी पारी खेली, जिसके दम पर सीएसके की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 144 रन लगाने में सफल रही।

चेन्नई से मिले 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने पहले तीन विकेट महज 33 के स्कोर पर गंवा दिए। जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज और इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे वेंकटेश अय्यर सस्ते में पवेलियन लौटे। तीन विकेट पावरप्ले में झटकने के बाद चेन्नई की टीम मैच में पूरी तरह से हावी नजर आ रही थी, लेकिन रिंकू और नीतीश के बीच हुई पार्टनरशिप ने मैच का रुख पूरी तरह से पलट दिया।

रिंकू-नीतीश ने छीनी चेन्नई से जीत

145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम एक समय पर 33 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में टीम के कप्तान नीतीश राणा और केकेआर के नए सुपरस्टार रिंकू सिंह ने मोर्चा संभाला। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी जमाई और जीत को चेन्नई की पहुंच से दूर कर दिया। रिंकू 43 गेंदों पर 54 रन की शानदार पारी खेलकर रनआउट हुए, लेकिन तब तक मैच पूरी तरह से कोलकाता की पकड़ में आ चुका था। वहीं, नीतीश राणा 44 गेंद में 57 रन जड़कर नाबाद पवेलियन लौटे।