दो प्रतिशत नंबर कम आने पर छात्रा ने लगाई फांसी…..

दो प्रतिशत नंबर कम आने पर छात्रा ने लगाई फांसी…..

May 14, 2023 Off By NN Express

कानपुर, 14 मई । सीबीएसई 12 वीं में 75 प्रतिशत अंक न आने पर शुक्रवार को बर्रा में केडीए के बाबू नीरज दीक्षित की बेटी माही ने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। पिता के अनुसार बेटी जेईई एडवांस की तैयारी कर रही थी। उसके दाखिले के लिए माही को 75 प्रतिशत अंक चाहिए थे लेकिन उसके 73 ही रह गए थे। इससे तनाव में आ उसने आत्महत्या कर ली। बर्रा दो सिंगल स्टोरी निवासी नीरज दीक्षित के घर में पत्नी शिखा दीक्षित व दो बेटियां कक्षा आठ की नीति और माही (17) थे। माही ने इस वर्ष लाफिंग बुद्धा एकेडमी से सीबीएसई 12वीं की परीक्षा दी थी।

मां शिखा ने बताया कि शुक्रवार करीब साढ़े बारह बजे माही ने मोबाइल पर अपना रिजल्ट देखा और वह तनाव में आ गई। करीब ढाई बजे सिर में दर्द होने की बात कह वह पहले तल पर बने कमरे में चली गई। मां छोटी बेटी नीति के साथ नीचे थी। करीब साढ़े चार बजे दफ्तर से घर लौटे नीरज ने बेटी से मिलने के लिए उसे आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं आया। ऊपर पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

दरवाजा तोड़ा तो बेटी को पंखे में रस्सी के सहारे लटकता हुआ पाया। परिजन आनन फानन में माही को पास के अस्पताल लेकर भागे, जहां डाक्टरों ने जवाब दे दिया। इसपर परिजन उसे गोविंद नगर स्थित दूसरे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आईआईटी में दाखिला था माही का सपना पिता नीरज ने बताया कि माही का हमेशा से आईआईटी में पढ़ने का सपना था। वह कोचिंग भी कर रही थी। जेईई एडवांस की परीक्षा में बैठने के लिए 75 प्रतिशत अंक होना जरूरी है इसलिए वह जी तोड़ मेहनत भी कर रही थी। मात्र दो नंबरों से उसका सपना टूट गया, जिससे वह गहरे तनाव में आ गई थी और यह कदम उठा लिया।