6,6,6,6,6… पूरन-स्टोइनिस ने अभिषेक शर्मा के ओवर में कूटे 31 रन, IPL 2023 में तीसरी बार हुआ यह कारनामा

6,6,6,6,6… पूरन-स्टोइनिस ने अभिषेक शर्मा के ओवर में कूटे 31 रन, IPL 2023 में तीसरी बार हुआ यह कारनामा

May 14, 2023 Off By NN Express

 सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने मिलकर एक ओवर में 31 रन ठोक डाले हैं। आईपीएल 2023 में यह तीसरा मौका है, जब एक ओवर में 30 या इससे ज्यादा रन बने हैं। पूरन और स्टोइनिस ने अभिषेक शर्मा के ओवर में छह गेंदों पर पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।

एक ओवर में लगे पांच छक्के

दरअसल, यह कारनामा लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 16वें ओवर में हुआ। अभिषेक शर्मा के ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का जमाया, तो दूसरी बॉल हैदराबाद के गेंदबाज ने वाइड फेंकी। दूसरी लीगल बॉल पर स्टोइनिस ने गेंद को फिर से हवाई यात्रा पर भेजा। हालांकि, ओवर की तीसरी गेंद पर अभिषेक ने स्टोइनिस की पारी का अंत कर दिया। स्टोइनिस के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे निकोलस पूरन ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर मैदान पर उतरे।

पूरन ने अपनी पहली ही गेंद पर 105 मीटर का लंबा सिक्स जमाया। वहीं, ओवर की पांचवीं और फिर लास्ट बॉल को भी पूरन बाउंड्री लाइन के पार भेजने में सफल रहे। इस तरह से अभिषेक के ओवर में कुल पांच छक्के लगे और ओवर से स्टोइनिस और पूरन ने 31 रन बटोरे। अभिषेक के इस ओवर ने मैच का रुख पूरी तरह से पलटकर रख दिया।

तीसरी बार बने एक ओवर में 31 रन

आईपीएल 2023 में यह तीसरी मौका है, जब एक ओवर में 31 रन बने हैं। केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए एक ओवर में पांच छक्के जमाते हुए ओवर से 31 रन बटोरे थे। वहीं, मुंबई इंडियंस के गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर के ओवर में भी 31 रन बने थे।