दुर्ग SP Abhishek Pallav ने टॉपर बेटी को दिया बड़ा तोहफा, हत्या के जुर्म में जेल में बंद है पिता इधर बेटी ने जिले में किया टॉप.… अब जेल में ही पिता ने.…

दुर्ग SP Abhishek Pallav ने टॉपर बेटी को दिया बड़ा तोहफा, हत्या के जुर्म में जेल में बंद है पिता इधर बेटी ने जिले में किया टॉप.… अब जेल में ही पिता ने.…

May 12, 2023 Off By NN Express

दुर्ग, 12 मई । बुधवार 10 मई को दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा कि परिणाम जारी हुए हैं। प्रदेश के कई छात्र-छात्राओं ने इसमें शानदार प्रदर्शन किया और अपने परिवार समेत पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है। अपने बच्चों की कामयाबी देख माता-पिता के आंखें नम हो गई। लेकिन इस दौरान एक ऐसे परिवार की कहानी पूरे प्रदेश में चर्चा में है जहां छात्रा के कामयाबी की ख़ुशी जेल में मनाई गई।

दरअसल, दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने एक छात्रा को पूरे में टॉप करने की ख़ुशी में एक बड़ा तोहफा दिया। जिले में 10वीं कक्षा में टॉप करने वाली छात्रा की उसके पिता से मुलाकात जेल में करवाई। दरअसल जिस पिता से एसपी ने उसकी बेटी को जेल में मिलवाया है वह हत्या के आरोप में तीन साल से दुर्ग जेल में सजा काट रहा है।

गर्वनमेंट आदर्श गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा सानिया ने कुल 600 अंक की परीक्षा में 584 अंक प्राप्त किये है। सानिया को गणित और साइंस में सबसे ज्यादा मार्क्स आये हैं। सानिया के 6 बहनें और दो भाई हैं। पिता के जेल जाने के बाद परिवार पूरी तरह बिखर गया लेकिन सानिया ने इस मुश्किल परिस्थिति में भी मेहनत की और पूरे प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया। साथ ही वह अपने जिले में टॉप पर आई है।

जिले में टॉप करने की ख़ुशी में दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने छात्रा की मुलाकात जेल में बंद पिता से करवाई। बेटी की कामयाबी की खबर सुनकर पिता के आंसू छलक पड़े और वो अपनी बेटी की तारीफ करते वक्त फूट-फूटकर रोने लगे। पापा को रोते देख टॉपर बिटिया सानिया, उसकी बहन, मां सभी रो पड़े। एसपी अभिषेक पल्लव ने पिता के सामने कहा कि 9 बच्चों के इतने बड़े परिवार के बीच मुश्किल हालात में भी सानिया ने टॉप किया है तो ये किसी मिसाल से कम नहीं है।