DHAMTARI : सड़क की दुर्दशा से नदी तट के ग्रामीण त्रस्त

DHAMTARI : सड़क की दुर्दशा से नदी तट के ग्रामीण त्रस्त

September 30, 2022 Off By NN Express

धमतरी, 30 सितम्बर । ग्रामीण सड़कों की हालत बद से बदतर हो चली है। इसके चलते मार्ग से आवाजाही कर रहे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोलियारी-खरेंगा-दोनर-जोरातराई पहुंच मार्ग जर्जर हो गया है। सड़क में गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दे रहे हैं, जिसमें आए दिन कोई न कोई घायल हो रहा है। लोगाें ने जल्द से जल्द सड़क मरम्मत की मांग की है, ताकि लोगों की सुगम तरीके से आवाजाही हो सके।

कोलियारी-खरेंगा-दोनर-जोरातराई के बीस किलोमीटर की सड़क में भारी वाहनों के चलने के कारण हो गए बड़े-बड़े गड्ढे अब लोगों के लिए खतरे का सबब बन गए हैं, जिस पर चार पहिया तो दूर दो पहिया वाहन भी चलने के लायक नहीं है। आए दिन कोई न कोई दुर्घटनाएं होती रहती है। बीमार व्यक्ति को अति शीघ्र चिकित्सा सेवा के लिए शहर पहुंचाने में विलंब के कारण अनेक लोगों को जान भी गंवाना पड़ा है। क्षेत्र के ग्रामीण निरंतर शासन प्रशासन तथा जनप्रतिनिधियों का ध्यान एक लंबे समय से इस ओर आकर्षित कराते आ रहे हैं लेकिन सड़क निर्माण की दिशा में कोई ठोस व सार्थक पहल होती नहीं दिखाई दे रही। अब तो ग्रामवासियों के सब्र का बांध अब टूट पड़ा है।

गांव के हित को सर्वोपरि बताकर युवा भारी वाहनों को रास्ते में चढ़ने से रोज रोककर गांव-गांव में धरना दे रहे हैं। लाउडस्पीकर के माध्यम से यह प्रसारित किया जा रहा है कि अब लड़ाई ग्रामवासियों को ही लड़नी पड़ेगी। आज तक सड़क निर्माण नहीं हो पाया। ऐसे में या लड़ाई अब आर-पार की होगी या तो सड़क बनेगी या तो भारी वाहनों का प्रवेश हमेशा के लिए यहां बंद रहेगा। उक्त आंदोलन का केंद्र बिंदु बने दर्री ग्राम में अनेक गांवों के मुखिया आकर इस आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। सड़क में गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दे रहे हैं, जिसमें चलना दूभर हो गया है। लोगों ने जल्द से जल्द सड़क बनाने की मांग की है।