KORBA का बोर्ड एग्जाम में शर्मनाक प्रदर्शन, एक भी छात्र मेरिट लिस्ट में नहीं पहुंचा….

KORBA का बोर्ड एग्जाम में शर्मनाक प्रदर्शन, एक भी छात्र मेरिट लिस्ट में नहीं पहुंचा….

May 11, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 11 मई  छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम बुधवार को जारी किया गया जिसमें कोरबा शर्मनाक प्रदर्शन सामने आया है। दोनों ही कक्षा के परिणाम में यहां से एक भी छात्र मेरिट में स्थान नहीं बना पाया है। छात्रों का प्रतिशत भी पिछले परिणाम के मुकाबले कम है।

एक तरह से कहा जाए तो जिले में शिक्षा व्यवस्था फिसड्डी साबित हो रही है, क्योंकि 2019 तक प्रतिवर्ष दोनों कक्षाओं के मेरिट सूची में कोरबा के छात्रों का नाम शामिल रहता था। लेकिन इसके बाद मेरिट सूची से कोरबा का नाम ही बाहर होता जा रहा है, जबकि शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने तमाम तरह के प्रयास हो रहे हैं। अरबों रुपए इसमें खर्च हो रहे हैं लेकिन रिजल्ट नहीं सुधर रहा।

कटघोरा का छात्र प्रतीक एक अंक से मेरिट चुका

दसवीं कक्षा के मेरिट सूची में आने के लिए कटघोरा का छात्र प्रतीक शर्मा एक अंक से चूक गया। वह कटघोरा के एक निजी स्कूल का छात्र है। हालांकि प्रतीक 96.67 अंक पाकर जिले में जरूर अव्वल है। 

अब बेहतर रिजल्ट बताकर जिम्मेदारी से बचने की कोशिश

जिला शिक्षा अधिकारी जी.पी. भारद्वाज जिले से बोर्ड कक्षाओं के परिणाम में किसी भी छात्र के मेरिट नहीं सूची में नाम नहीं होने के सवाल पर कहते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, जिले का रिजल्ट बेहतर आया है। अधिकांश छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं।