जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने प्लांट किया था आईईडी, मंसूबों पर फिरा पानी

जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने प्लांट किया था आईईडी, मंसूबों पर फिरा पानी

September 30, 2022 Off By NN Express

बीजापुर ,30 सितम्बर   मोदकपाल थाना क्षेत्र के गिलगिच्चा नाला के पास माओवादियों ने पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आईईडी प्लांट किया था। लेकिन पुलिस पार्टी ने सर्चिंग के दौरान इसे बरामद कर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोदकपाल थाना क्षेत्र के कोंगुपल्ली स्थित सीआरपीएफ 170 बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन एवं डिमाइनिंग कार्यवाही के लिए निकले हुए थे। इसी दौरान गिलगिच्चा नाला के पास माओवादियों द्वारा लगाए गए 4 किलो का प्रेशर आईईडी बरामद किया। आईईडी को बीडीएस की टीम ने मौके पर ही ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया।

आईई़डी को थाना मोदकपाल एवं सीआरपीएफ 170 कोंगुपल्ली कैम्प ने एरिया डाॅमिनेशन एवं डिमाईनिंग कार्यवाही के दौरान बरामद किया नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से सड़क किनारे पगडण्डी में आईईडी प्लांट किया था। आपको बता दें कि जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में बुधवार को भी माओवादियों ने प्रेशर आईईडी का उपयोग किया था. ब्लास्ट से सीआरपीएफ 196 के जवान शहीद हुए. पामेड़ क्षेत्र के धर्मारम से लगे चिंतावगु नदी के पास ब्लास्ट हुआ था। बुधवार को सीआरपीएफ 196 के जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे‌. यह घटना कैंप के 1 किमी के दायरे में हुई है. सीआरपीएफ 196 के शहीद जवान का नाम सतपाल सिंह था.जो जिला रोहतक हरियाणा का निवासी था।