बारामुला और शोपियां में मुठभेड़ : एक आतंकी ढेर, एक फरार

बारामुला और शोपियां में मुठभेड़ : एक आतंकी ढेर, एक फरार

September 30, 2022 Off By NN Express

श्रीनगर ,30 सितम्बर । उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के येदिपोरा पट्टन में सुरक्षाबलों ने जारी मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। अभी भी इलाके में एक से दो आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी का सिलसिला जारी है।

वहीं शोपियां के चित्रगाम इलाके में रात 2 बजे के करीब सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अब समाप्त हो गई है। यहां रिहायशी इलाके में छिपे आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार होने में सफल रहे। हालांकि सुरक्षाबलों ने अभी भी इलाके की घेराबंदी कर सर्च आपरेशन चलाया हुआ है।

बारामुला मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की अभी पहचान जाहिर नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार यहां छिपे सभी आतंकवादी स्थानीय बताए जाते हैं। मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का कई बार मौका दिया गया परंतु जब आतंकवादियों ने गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा तो जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी को मार गिराया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों को देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां व बारामुला में रात सर्च आपरेशन शुरू किया था। दोनों इलाके में तीन से चार आतंकवादियों की मौजूदगी की आशं का जताई जा रही थी।शोपियां में गोलीबारी का सिलसिला थम गया है जबकि बारामुला में अभी भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबल इसी प्रयास में हैं कि आतंकवादी आत्मसमर्पण कर दें। स्थानीय मौलवियों की मदद से आतंकवादियों को हथियार डालने के लिए मनाया जा रहा है।पुलिस ने बताया कि तड़के एक सूचना के आधार पर एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के दो अलग-अलग दलों ने जिला शोपियां के चित्रगाम और बारामुला के येदिपोरा पट्टन में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए सर्च आपरेशन चलाया। जैसे ही सुरक्षाकर्मी उस ठिकानों के नजदीक पहुंचे वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शोपियां में रात दो बजे के करीब मुठभेड़ शुरू हुई। रात भर दोनों ओर से रूक-रूककर गोलीबारी होती रही परंतु सूरज उगने तक आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी थम गई। सुरक्षाबलों ने जब तलाशी अभियान चलाया तो पता चला कि आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर मुठभेड़ स्थल से फरार हो गए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रिहायशी इलाके में छिपे दो से तीन आतंकी बच निकले में सफल रहे परंतु उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश जारी रखी है। उन्हें शंका है कि आतंकी अभी भी इसी इलाके में मौजूद है। फिलहाल सर्च आपरेशन जारी है।

वहीं बारामुला के येदिपोरा पट्टन में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। गोलीबारी का सिलसिला अभी भी जारी है। अभी भी यहां एक से दो आतंकियों की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही है। दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। गोलीबारी के बीच सुरक्षाकर्मी आतंकवादियों को हथियार डालने की अपील भी कर रहे हैं। मुठभेड़ स्थल में मौजूदा आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं। अन्य विवरण प्रतीक्षारत है।