नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, चार गिरफ्तार

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, चार गिरफ्तार

September 30, 2022 Off By NN Express

आसनसोल, 30 सितम्बर । विदेश, बैंक और रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोप में आसनसोल उत्तर थाने की पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि आसनसोल उत्तर थाना के प्रभारी निरीक्षक एस भट्टाचार्य तथा कन्यापुर पुलिस चौकी के प्रभारी लक्ष्मीकांत दे के नेतृत्व में बुधवार रात पुलिस बल ने रुइदास पाड़ा निवासी प्रदीप रुइदास के घर में छापामारी की। इस दौरान प्रदीप समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जबकि छापामारी के दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर दो आरोपित फरार होने में सफल हो रहे।

आरोपितों से पूछताछ जारी है। पूछताछ के बाद इनके पूरे नेटवर्क का खुलासा किया जाएगा तथा कई और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है। पुलिस ने बताया है कि इन सभी आरोपितों के बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थी। स्थानीय निवासियों का कहना था कि बड़ी संख्या में इनके पास अपरिचित युवकों का आना जाना लगा रहता था। इन युवकों से जब स्थानीय निवासी इसके बारे में पूछते थे तो वे बताते थे कि उन्हें विदेश में नौकरी करनी है। इस कार्यालय में रहने वाले लोगों ने उन्हें विदेशों में बैंक तथा रेलवे की नौकरी दिलाने का भरोसा दिया था। इसके लिए उन्हें बड़ी राशि का भुगतान करने को कहते थे कहते थे।

स्थानीय निवासियों को संदेह होने पर इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की गई। पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद पुलिस ने छापामारी का निर्णय लिया गया। पुलिस ने छापामारी के दौरान चार कंप्यूटर, नेवेरसलैंड कंपनी की खाली पैड तथा 200 से अधिक युवकों की सूची, उनके आधार कार्ड तथा अन्य दस्तावेज बरामद किए। इसके साथ ही 14 हजार रुपया भी बरामद किए गए। पुलिस सूत्रों ने कहा कि इन कंप्यूटरों की जांच से भी कई महत्वपूर्ण साक्ष्य मिलेंगे।

पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकार किया कि वे विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुके है। इसके लिए उन्होंने नेवरसलैंड नामक वेबसाइट भी बना कर रखा था। इसके माध्यम से वे अपना शिकार तलाशते थे। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बुधवार को उन्हे आसनसोल जिला अदालत में पेश कर आरोपितों को 10 दिनों के रिमांड पर का आदेश दिया है।