IPL 2023 में Rohit Sharma क्‍यों रन के लिए तरस रहे हैं, Virender Sehwag ने बेबाक अंदाज में बताया

IPL 2023 में Rohit Sharma क्‍यों रन के लिए तरस रहे हैं, Virender Sehwag ने बेबाक अंदाज में बताया

May 9, 2023 Off By NN Express

भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा इस समय तकनीकी खराबी नहीं बल्कि ‘मानसिक ब्‍लॉक’ से जूझ रहे हैं। रोहित शर्मा मौजूदा आईपीएल सीजन में रन बनाने के लिए तरस रहे हैं।

रोहित शर्मा ने अब तक 10 मैचों में 18.39 की औसत और 126.89 के स्‍ट्राइक रेट से 184 रन बनाए हैं। पिछले दो मैचों में वो खाता भी नहीं खोल सके हैं। रोहित शर्मा के नाम इस दौरान एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। वो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज बने। रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में 16 बार शून्‍य पर आउट हुए।

वीरू का बेबाक बयान

वीरेंद्र सहवाग ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर बातचीत करते हुए कहा, ”रोहित शर्मा इस समय गेंदबाजों से नहीं बल्कि अपने आप से लड़ रहे हैं। वहां मानसिक रोक लग चुकी है। उनकी बल्‍लेबाजी तकनीक में कोई खामी नहीं है। उनके दिमाग में कुछ उलझन चल रही है। मगर जिस दिन उनका बल्‍ला चलेगा तो पुराने मैचों की कसर पूरी हो जाएगी।”

बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने मौजूदा आईपीएल में अब तक 10 मैच खेले, जिसमें पांच जीत दर्ज की और वो प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर जमी हुई है। मुंबई को अपने पिछले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 5 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। मुंबई को मंगलवार को अपना अगला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेलना है। मुंबई को उम्‍मीद होगी कि कप्‍तान रोहित शर्मा फॉर्म में लौट आएं।

जोफ्रा आर्चर शेष सीजन से बाहर
मुंबई इंडियंस को बीच टूर्नामेंट में जोरदार झटका लगा है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर शेष आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनके विकल्‍प के रूप में इंग्लिश ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन को शामिल किया गया है। जॉर्डन अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं। मुंबई इंडियंस ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ”जोफ्रा आर्चर की रिकवरी और फिटनेस पर ईसीबी की निगरानी है। इंग्लिश तेज गेंदबाज रिहैब के लिए अपने घर लौटेंगे। क्रिस जॉर्डन उन्‍हें रिप्‍लेस करेंगे।”