RR vs SRH Pitch Report: उम्मीदों पर होगी बारिश या फिर दमदार प्रदर्शन से बढ़ेगी गर्मी, जानें पिच रिपोर्ट का हाल

RR vs SRH Pitch Report: उम्मीदों पर होगी बारिश या फिर दमदार प्रदर्शन से बढ़ेगी गर्मी, जानें पिच रिपोर्ट का हाल

May 7, 2023 Off By NN Express

राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आईपीएल (IPL 2023) का 52वां मुकाबला खेला जाएगा। पिछली दो हार से राजस्थान रॉयल्स के जीत का क्रम टूट गया है। वहीं, हैदराबाद को केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। SRH को अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने सभी मैच जीत होंगे, जबकि RR को टॉप चार में बने रहने के लिए बाकी मैचों में बेहरतर खेलना होगा।

राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटन्स के हाथों 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन किया, उसके बाद गेंदबाजी को विकेट नहीं मिले। बटलर के आउट होने के बाद टीम दबाव में आई और उबर नहीं पाई। राजस्थान को बाकी बचे मैचों में बेहतर करने के लिए बल्ले और गेंद के साथ उम्दा प्रदर्शन करना होगा।

हैदराबाद को करना होगा दमदार प्रदर्शन

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट में संघर्ष करती हुई नजर आई है। बहुत ज्यादा बदलाव करने के चलते खिलाड़ी सेट नहीं हो पा रहे हैं। हैरी ब्रुक का बल्ला ज्यादातर मैचों में खामोश रहा है। राहुल त्रिपाठी के बल्ले से भी रन नहीं निकल रहे हैं। गेंदबाजी भी थोड़ी कमजोर दिख रही है, केवल मार्कंडेय और भुवनेश्वर कुमार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर हैदराबाद को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उससे दमदार प्रदर्शन करना होगा।

राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद मैच की पिच रिपोर्ट

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला जयपुर में खेला जाएगा। सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और स्पिन गेंदबाजों के लिए मुफीद रहती है। लक्ष्य का पीछा करना टीमें पसंद करती हैं। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 170 पार का है। पिछले मैच में राजस्थान 118 रन ही बना सकी थी। होम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स ने अब तक कुल 49 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 33 मैच जीते है और 16 मैचों में हार का सामना किया है। राजस्थान रॉयल्स ने इन मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 बार मैच जीता है, जबकि बाद में बल्लेबाजी करते हुए 22 बार मैच अपने नाम किया है।

जयपुर के मौमस का हाल

बात करें, जयपुर के मौसम की तो, राजस्थान रॉयल्स बनाम हैदराबाद के बीच होने वाले मुकाबले में बारिश होने की संभावना 10 प्रतिशत है। मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर में बारिश होने की 10 प्रतिशत ही आसार हैं। हालांकि, आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, तापमान 38-25 डिग्री सेलसियस के बीच रह सकता है। हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। ज्यादातर समय धूप खिली रहेगी।