शादी का दबाव बनाने पर युवक ने प्रेमिका को दी दर्दनाक मौत….

शादी का दबाव बनाने पर युवक ने प्रेमिका को दी दर्दनाक मौत….

May 6, 2023 Off By NN Express

शादी का दबाव बनाने पर एक युवक ने प्रेमिका को दर्दनाक मौत दे दी। इस हत्याकांड में आरोपी के मामा और चचेरे भाई ने भी साथ दिया। आरोपी ने रस्सी से उसका गला कस दिया तो वह छटपटाने लगी, यह देख उसने और जोर से रस्सी खींच दी। इसके बाद उसके शव को कार से खींचकर खेत में फेंका। सबूत मिटाने के लिए पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आरोपी तब तक वहीं खड़े रहे, जब तक कि शव कंकाल में तब्दील नहीं हो गया।

वारदात को अंजाम देते समय इनमें से एक आरोपी का मोबाइल आग में गिर गया। यही क्लू इस हत्याकांड के खुलासे की कड़ी बना। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो जला हुआ मोबाइल हाथ लग गया। मोबाइल तो जल गया था, लेकिन सिम सुरक्षित मिल गई। इसी के आधार पर नंबर ट्रैस कर पुलिस आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला मध्यप्रदेश के रायसेन जिले की तहसील बेगमगंज का है। पुलिस ने शुक्रवार शाम को इस वारदात खुलासा किया है।

मोबाइल सिम ने खोल दिया राज

1 मई को गांव करहौला के चौकीदार से पुलिस को सूचना मिली कि यहां एक मानव कंकाल पड़ा हुआ है। बेगमगंज थाना प्रभारी राजपाल सिंह जादौन दल बल के साथ गांव पहुंचे। यहां खेत में मानव कंकाल पड़ा था। उस समय पुलिस के लिए भी यह मानव कंकाल एक अनसुलझी कहानी बन गया, क्योंकि सबूत मिटाने के लिए आरोपियों ने शव को जला दिया था। इससे शव की पहचान होना नामुमकिन था।

साइबर सेल की मदद से डेटा रिकवर कराया

पुलिस ने घटनास्थल पर अच्छे से जांच की तो एक जला हुआ मोबाइल हाथ लग गया। पहले लगा कि यह मोबाइल उसी व्यक्ति का है, जिसका कंकाल है, लेकिन जब मोबाइल को खोला गया तो उसमें से सिम मिली। यह वह कड़ी थी, जिसकी मदद से मामले की परतें खुल सकती थीं। ऐसे में पुलिस ने साइबर सेल की मदद से डाटा रिकवर कराया। मोबाइल कर्रापुर निवासी रंजीत दांगी का निकला। पुलिस रंजीत दांगी तक पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने मुख्य आरोपी पुष्पेंद्र दांगी से पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाले खुलासे किए। पुलिस ने तीन आरोपी रंजीत दांगी, पुष्पेंद्र और नरेंद्र दांगी को गिरफ्तार कर लिया है।

एक साल पहले घर से दोनों भागे थे…

सागर जिले के कुर्रापुरा बहेरिया के निवासी पुष्पेंद्र दांगी से 22 साल की काजुल का अफेयर था। इसी के चलते वे दोनों घर से भाग गए थे। उन्होंने औपचारिकता निभाते हुए शादी भी कर ली थी। उधर, परिजन ने सागर थाने में बेटी की गुमशुदगी दर्ज करा दी। यही वजह रही कि वे वापस लौट आए। थाने पहुंची लड़की ने अपने बयान में कहा कि मैं बालिग हूं और स्वयं निर्णय ले सकती हूं। इसके बाद वह अपने प्रेमी पुष्पेंद्र दांगी के साथ सागर जिले के बंडा में रहने लगे। पुष्पेंद्र दांगी सागर जिले का हिस्ट्रीशीटर है और उस पर कई मामले दर्ज हैं। इन्हीं मामलों में पुष्पेंद्र बार-बार जेल जाता रहता था और प्रेमिका घर पर अकेली रहती थी।

इस बीच एक बार जब वह जेल से छूट कर आया तो उसने युवती का किसी और से प्रेम संबंध होने को लेकर शक जाहिर किया। इस दौरान दोनों में बहस भी हो गई। बाद में युवती ने पुष्पेंद्र से सबके सामने शादी कर पत्नी का दर्जा देने के लिए दबाव बनाया। इस पर पुष्पेंद्र ने कहा कि मैं दांगी समाज से हूं और तुम दूसरी समाज से। ऐसे में यह सार्वजनिक तौर पर संभव नहीं है कि मैं तुमसे शादी करूं। हां यह जरूर है कि मैं तुम्हें साथ रखूंगा, लेकिन, युवती अपनी बात पर अड़ी रही।

वह बार-बार शादी के लिए दबाव बनाने लगी। जब यह ज्यादा होने लगा तो पुष्पेंद्र ने यह बात अपने मामा नरेंद्र दांगी और चचेरे भाई रंजीत दांगी को बताई। एक दिन उन्होंने प्लान बनाया कि क्यों न युवती को ही रास्ते से हटा दिया जाए। प्लान के तहत पुष्पेंद्र ने प्रेमिका से कहा कि चलो घूम कर आते हैं, फिर पुष्पेंद्र मामा और चचेरे भाई के साथ मिलकर उसे कार से सागर जिले के बंडा से बेगमगंज करहौला के पास लेकर आया। यहां किसान मोतीराम के खेत पर ले गया और यहीं पर उसने कार में रस्सी से गला कस दिया। वह छटपटाती रही, लेकिन आरोपी ने तब तक रस्सी खींचे रखी जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई।

मामा नरेंद्र दांगी और चचेरे भाई रंजीत दांगी ने पेट्रोल निकाला और शव पर डाल दिया। पुष्पेंद्र ने उसे आग के हवाले कर दिया। वे वहीं खड़े रहे और शव के जलने का इंतजार करते रहे। तभी खेतों में पड़ी नरवाई ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग फैलने लगी तो आरोपी वहां से भाग निकले। करीब 2 घंटे बाद वे तीनों फिर घटनास्थल पर पहुंचे और देखा की शव कंकाल में तब्दील हो चुका है। कंकाल के पास जाने की कोशिश करते समय रंजीत दांगी का मोबाइल आग में गिर गया। मोबाइल भी नरवाई की आग में जल गया।

पुलिस को मिला हड्‌डियों का ढांचा: SDOP

बेगमगंज एसडीओपी सुनील कुमार बरकड़े ने कहा कि गांव के चौकीदार की सूचना पर टीम वहां पहुंची। पहुंचे तो देखा कि वहां एक हडि्डयों का ढांचा पड़ा था। वहां एक मोबाइल मिला था। जांच के दौरान पता चला कि कर्रापुर की एक लड़की मिसिंग थी। उनसे पुष्पेंद्र दांगी के साथ विवाह कर लिया है। इसके बाद लड़की के पिता ने पुष्पेंद्र से पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद लड़की के पिता ने उसकी पहचान कर ली। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।