CG Train Update : राहत: छत्तीसगढ़ में रद्द ट्रेनें जल्द होंगी शुरू, जुलाई में रावघाट परियाेजना का डीपीआर, रेल मंत्री बोले – खत्म होंगी सारी समस्याएं

CG Train Update : राहत: छत्तीसगढ़ में रद्द ट्रेनें जल्द होंगी शुरू, जुलाई में रावघाट परियाेजना का डीपीआर, रेल मंत्री बोले – खत्म होंगी सारी समस्याएं

May 6, 2023 Off By NN Express

CG Train Update : छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनें रद्द हैं और 4 से 10 मई तक रायपुर( raipur) आने वाली बहुत सी गाड़ियों को उरकुरा में रोका जा रहा है। कुछ महासमुंद में रुकेंगी। इससे लोग परेशान हैं। राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे की रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात हुई। प्रदेश के लोग लंबे वक्त से रद्द ट्रेनों को लेकर सांसद पांडे से रेल मंत्री से चर्चा करने की मांग कर रहे थे। सांसद ने कहा है कि उनकी इस मुद्दे पर रेल मंत्री से बातचीत हुई है।

जुलाई में इसका डीपीआर जारी होगा

मीडिया को जानकारी देते हुए कहा- हम रेलमंत्री से रावघाट परियाेजना को लेकर मिलने गए थे। जुलाई में इसका डीपीआर जारी होगा। ऐसा आदेश रेल मंत्री ने अफसरों को दिया है। हमारी उनसे रद्द हो रही और लेट हो रही ट्रेनों के संबंध में भी बात हुई। मैं यही कहूंगा कि कभी कुछ बड़ा प्राप्त करना है तो छोटा त्याग करना पड़ता है। अभी जो लाइनें बिछ रही हैं, पोल और तारों का काम चल रहा है वो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली 65 से अधिक गाड़ियों का रूट बदल दिया

रेलवे प्रशासन ने रायपुर स्टेशन पर 4 से 10 मई तक छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली 65 से अधिक गाड़ियों का रूट बदल दिया है। वहीं, 28 ट्रेनों को बीच रास्ते में ही समाप्त कर दिया जाएगा। रायपुर-आरवी ब्लॉक हट के बीच दूसरी लाइन व यार्ड आधुनिकीकरण के चलते रेलवे ने यह फैसला लिया है।