SRH vs KKR IPL 2023: Varun Chakravarthy की फिरकी ने पलटा मैच का रुख, बने IPL में ऐसा करने वाले पहले स्पिनर

SRH vs KKR IPL 2023: Varun Chakravarthy की फिरकी ने पलटा मैच का रुख, बने IPL में ऐसा करने वाले पहले स्पिनर

May 5, 2023 Off By NN Express

Varun Chakravarthy Becomes The First Spinner to defend under 10 runs in final over IPL। वरुण चक्रवर्ती का आखिरी ओवर और केकेआर की जीत…. आईपीएल 2023 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) को 5 रन से हराया। बता दें कि ये मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। जहां मैच के आखिरी ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को 9 रन की जरूरत दी और टीम अपने 7 विकेट पहले ही खो चुकी थी।

आखिरी ओवर में केकेआर के वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी की और हैदराबाद के बल्लेबाजों को सिर्फ 3 रन ही बनाने दिए और इस तरह टीम की जीत में वरुण चक्रवर्ती का अहम योगदान रहा। इस दौरान उन्होंने आईपीएल इतिहास में एक खास उपलब्धि भी हासिल की। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

दरअसल, केकेआर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के मैच में वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कुल 3 ओवर्स में 18 रन लुटाए और एक सफलता हासिल की। वरुण ने आखिरी ओवर में किफायती गेंदबाजी कर हर जगह महफिल लूट ली। बता दें कि आखिरी ओवर में हैदराबाद को 9 रन की जरूरत थी और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ये ओवर मिला।

क्रीज पर अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार थे। पहले दो गेंदों पर एक-एक रन मिला। तीसरी गेंद पर अब्दुल समद अनुकूल के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद भुवी और मयंक मार्कंडेय क्रीज पर थे। पांचवीं गेंद पर मयंक ने 1 रन लिया और अब आखिरी गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी।

वरुण ने आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को डॉट बॉल फेंकी, हालांकि भुवी पूरी कोशिश में थे एक शॉट जड़ने के इरादे से, लेकिन उनका बल्ला गेंद से कनेक्ट नहीं हो पाया। इस तरह केकेआर को जीत मिली। बता दें कि वरुण चक्रवर्ती आईपीएल के पहले ऐसे स्पिनर बन गए है, जिन्होंने आखिरी ओवर में 10 रन डिफेंड कर लिए।