PBKS vs MI: Mumbai Indians ने जमकर की धुनाई, Arshdeep Singh के नाम दर्ज हुआ अनचाहा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

PBKS vs MI: Mumbai Indians ने जमकर की धुनाई, Arshdeep Singh के नाम दर्ज हुआ अनचाहा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

May 4, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 के 46वें मैच में मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के दमदार प्रदर्शन के चलते 214 रन का स्कोर मुंबई के सामने बौना साबित हुआ। बुधवार को मोहाली में खेले गए मुकाबले में कुल 430 रन बने। इसके अलावा पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अर्शदीप एक टी20 मैच में अपने 4 ओवर पूरा किए बिना सर्वाधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए। अर्शदीप ने मुंबई के खिलाफ 3. 5 ओवर में 66 रन लुटाए। हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले बेन व्हीलर 3.1 ओवर में 64 रन लुटाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं, जबकि टॉम करन, पैट ब्राउन और एलेक्स डिजीगा ने 4 ओवरों का कोटा पूरा किए बिना 63 रन दिए हैं।

अर्शदीप ने लुटाए सबसे ज्यादा रन

अर्शदीप आईपीएल की एक पारी में 5वें सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बासिल थम्पी इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए 4 ओवरों में 70 रन दिए थे। इस सीजन यश दयाल ने 4 ओवर में 69 रन देकर इस सूची में दूसरा स्थान हासिल किया है। यश दयाल के ही ओवर में रिंकू सिंह ने 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाए थे।

ईशान और सूर्या ने की जमकर पिटाई

गौरतलब हो कि बुधवार को मोहाली में रनों की बारिश हुई। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। लिविंगस्टन ने नाबाद 85 रन बनाए। वहीं, जितेश शर्मा ने नाबाद 49 रन की पारी खेली। जवाब में मुंबई ने चार विकेट खोकर लक्ष्य 18.5 ओवर में हासिल कर लिया। ईशान किशन ने 75 रन और सूर्यकुमार ने 66 रन की पारी खेली।