NEET UG Admit Card 2023: जारी हुआ नीट यूजी का एडमिट कार्ड, यहां डायरेक्ट करें डाउनलोड…

NEET UG Admit Card 2023: जारी हुआ नीट यूजी का एडमिट कार्ड, यहां डायरेक्ट करें डाउनलोड…

May 4, 2023 Off By NN Express

NEET UG Admit Card 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नीट यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. मेडिकल के यूजी कोर्स में दाखिले के लिए यह प्रवेश परीक्षा 07 मई 2023 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार NTA NEET UG 2023 की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नीट यूजी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 06 मार्च 2023 से शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए 06 अप्रैल 2023 तक का समय दिया गया था. एग्जाम के लिए हॉल टिकट जारी हो गया है. नीचे दिए स्टेप्स से इसे डाउनलोड करें.

NEET Admit Card Download करने का तरीका

स्टेप 1- वेबसाइट- neet.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- हॉल टिकट के लिए Latest Updates पर क्लिक करें.

स्टेप 3- इसके बाद NEET UG Admit Card 2023 पर जाएं.

स्टेप 4- रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से लॉगइन करें.

स्टेप 5- लॉगइन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

स्टेप 6- कॉल लेटर डाउनलोड करें और प्रिंट ले लें.

NEET स्थगित करने की उठी थी मांग

नीट यूजी परीक्षा के लिए महज 3 दिन है, ऐसे में एडमिट कार्ड आज जारी होने से यह तय है कि परीक्षा निर्धारित डेट पर ही होगी. बता दें कि सोशल मीडिया पर नीट यूजी परीक्षा स्थगित करने की मांग की जा रही थी. इसको लेकर कैंपेन भी चलाए गए.

मेडिकल कोर्स में प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग change.org पोर्टल पर की जा रही थी. कुछ उम्मीदवार 15 दिनों के लिए स्थगित करने की मांग कर रहे थे. हालिया अपडेट के अनुसार, 6,000 से अधिक उम्मीदवारों ने change.org द्वारा शुरू किए कैंपेन पर हस्ताक्षर किए थे.