कलेक्टर ने विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5 लाख रूपए किए स्वीकृत

कलेक्टर ने विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5 लाख रूपए किए स्वीकृत

September 29, 2022 Off By NN Express

धमतरी ,29 सितम्बर  जिले के पांच विद्यार्थियों की प्राकृतिक आपदा से मृत्यु होने के फलस्वरूप कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजना के तहत एक-एक लाख रूपये स्वीकृत किए हैं। इसके अलावा एक विद्यार्थी की दुर्घटना में हाथ-पैर फ्रैक्चर होने पर 25 हजार रूपये चिकित्सकीय क्षतिपूर्ति स्वीकृत किया गया है। 

जिला शिक्षा अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक धमतरी के शासकीय प्राथमिक शाला झिरिया की कुमारी पूर्णिमा की तालाब में डूबने की वजह से मृत्यु हो गई। इसके मद्देनजर उनके पिता कमल नारायण को एक लाख रूपये स्वीकृत किया गया है। इसी तरह शासकीय हाइस्कूल गुजरा के विद्यार्थी तुमेश की वाहन दुर्घटना से मृत्यु होने पर उनके पिता तारण नागरची तथा धमतरी स्थित शिव सिंह वर्मा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अर्णव लोन्हारे की तालाब में डूबने से मृत्यु होने के फलस्वरूप उनके पिता भूपेन्द्र लोन्हारे को एक-एक लाख रूपये विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजना के तहत स्वीकृत किया गया है।

मगरलोड विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक स्कूल नवागांव थूहा की विद्यार्थी कुमारी दीपिका साहू की आकाशीय बिजली गिरने की वजह से मृत्यु होने पर उनके पिता गंगेश्वर साहू को एक लाख रूपये स्वीकृत किए गए। कुरूद विकासखण्ड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नारी के विद्यार्थी देवा सोनकर की तालाब में डूबने से मृत्यु होने पर उनके पिता केशव सोनकर को विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजना के तहत एक लाख रूपये स्वीकृत किया गया है। इसी तरह शासकीय अंग्रेजी माध्यम माध्यमिक स्कूल मगरलोड के विद्यार्थी मयंक देवदास का हाथ-पैर फ्रैक्चर होने के फलस्वरूप 25 हजार रूपये की चिकित्सकीय क्षतिपूर्ति राशि स्वीकृत किया गया है।