अस्पताल में 2 दिन पहले जन्मे मासूम बच्चे की मौत….

अस्पताल में 2 दिन पहले जन्मे मासूम बच्चे की मौत….

May 3, 2023 Off By NN Express

हरियाणा के जींद के सिविल अस्पताल में 2 दिन पहले जन्मे मासूम बच्चे की मौत हो गई। मृतक बच्चे के पिता का आरोप है कि सिविल अस्पताल स्टाफ की लापरवाही से उसके बच्चे की मौत हुई है, जबकि अस्पताल प्रबंधन ने अजय को बताया कि बच्चे के सांस की नाली में दूध फंसने से उसकी मौत हुई है।

2 दिन पहले हुआ जन्म

मूल रूप से शामलो कलां और हाल में जींद के भिवानी रोड पर रहने वाले अजय की पत्नी ने 1 मई को बेटे को जन्म दिया था। मां और बेटा दोनों नागरिक अस्पताल में ही एडमिट थे। अजय ने बताया कि मंगलवार रात को बच्चे की तबीयत अचानक से बिगड़ गई और मुंह पीला पड़ने लगा तो उसकी मां ने उसे अवगत करवाया। उसने अस्पताल में डॉक्टर तलाशे लेकिन कोई भी डॉक्टर नहीं मिले तो उसने वहां मौजूद स्टाफ नर्स को बच्चे की हालत के बारे में बताया।

सुबह 6 बजे नहीं उठा बच्चा

अजय ने बताया कि स्टाफ नर्स ने बच्चे की मालिश की। थोड़ी देर रोने के बाद बच्चा सो गया। सुबह 6 बजे बच्चे को संभाला तो वह नहीं उठा। इस पर डॉक्टरों को दिखाया गया तो उसे मृत घोषित कर दिया।अजय ने आरोप लगाया कि सिविल अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से ही बच्चे की मौत हुई है।

केस दर्ज कराएंगे

परिजनों ने कहा है कि बच्चे का पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा और साथ ही एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी। अजय ने बताया कि उसने डॉक्टरों से मौत का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि सांस की नाली में दूध चले जाने से बच्चे की मौत हुई है, जबकि उसके बच्चे ने पूरे दिन से दूध ही नहीं पीया था।