Sarkari Naukri 2023: चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली हैं नौकरियां, इस तारीख से करें अप्लाई….

Sarkari Naukri 2023: चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली हैं नौकरियां, इस तारीख से करें अप्लाई….

May 3, 2023 Off By NN Express

Sarkari Naukri 2023: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी पदो पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. एप्लीकेशन प्रोसेस 16 मई 2023 से शुरू होगा. अभ्यर्थी 16 जून 2023 तक OPSC की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आयोग इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के कुल 105 खाली पदों को भरेगा. यह भर्ती स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के तहत की जाएगी. आवेदन शुल्क में सभी श्रेणियों के कैंडिडेट्स को छूट दी गई है.

क्या मांगी गई है योग्यता ?

उम्मीदवार के पास केंद्रीय परिषद की ओर से मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय या संस्थान से होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी (BHMS) में स्नातक की डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. साथ ही ओडिशा स्टेट बोर्ड ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन के तहत रजिस्टर्ड होना चाहिए. अन्य जानकारी के लिए जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

किस उम्र के अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई ?

उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है.

कैसे होगा चयन ?

इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. ओपीएससी ने एग्जाम पैर्टन जारी किया है, जिसे अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. सिलेक्ट कैंडिडेंट्स को 44,900 रुपये मासिक वेतन मिलेगा. अभी एग्जाम डेट नहीं घोषित की गई है. परीक्षा कार्यक्रम बाद में अलग से प्रकाशित किया जाएगा और हाॅल टिकट जारी किया जाएगा.

OPSC Recruitment 2023 How to Apply

  • OPSC की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए अप्लाई ऑनलाइन टैब पर क्लिक करें.
  • सभी आवश्यक विवरण दर्ज कर पंजीकरण करें.
  • अब एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू करें.
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट करें.