NEET UG 2023 Admit Card: किस दिन रिलीज होंगे नीट यूजी एडमिट कार्ड और कैसे कर पाएंगे डाउनलोड, जानें डिटेल यहां

NEET UG 2023 Admit Card: किस दिन रिलीज होंगे नीट यूजी एडमिट कार्ड और कैसे कर पाएंगे डाउनलोड, जानें डिटेल यहां

May 2, 2023 Off By NN Express

NEET UG Admit Card 2023: नीट यूजी परीक्षा में अब सिर्फ 4 दिन का समय बचा है। आज से ठीक 4 दिन बाद यानी कि 07 मई, 2023 को एग्जाम कराया जाएगा। ऐसे में कैंडिडेट्स के लिए जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि NTA प्रवेश पत्र रिलीज कर देगा। संभावना यह भी है कि NTA आज 02 या 3 मई, 2023 को भी प्रवेश पत्र जारी कर दे। देश भर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS और BDS सहित अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए आयोजित होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट एग्जाम के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा।  हालांकि, इस संबंध में एनटीए ने कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। इसलिए एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाकर रखें। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी हाल ही में रिलीज कर दी है। इसको डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी अपना एग्जम शहर के बारे में जान सकते हैं। वहीं, प्रवेश पत्र जारी हो जाने के बाद अभ्यर्थी यह देख पाएंगे कि उनकी परीक्षा किस सेंटर पर होनी है।  

नीट यूजी परीक्षा के लिए इस बार रिकॉर्ड 20.87 लाख रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इन में से 11.8 लाख फीमेल कैंडीडेट्स हैं, जबकि 9.02 लाख पुरुष उम्मीदवार हैं।

महिला अभ्यर्थियों को ध्यान रखने होंगे ये निर्देश

बता दें कि नीट 2023 की परीक्षा देने वाली महिला उम्मीदवारों को फुल स्लीव्स के कपड़े पहनने की अनुमति नहीं होगी।फीमेल्स हाई हील्स की फुटवियर और मोटे तलवों वाले जूते पहनने की अनुमति नहीं होगी।महिला उम्मीदवारों को झुमके, नोज पिन, अंगूठियां, हार, पायल, कंगन या पेंडेंट जैसे कोई भी ज्वैलरी पहनने की अनुमति नहीं होगी।