LSG vs RCB: मैच जीतने के पीछे Faf Du Plessis ने बताई जीत की दिलचस्प वजह, पिच को लेकर कही शानदार बात

LSG vs RCB: मैच जीतने के पीछे Faf Du Plessis ने बताई जीत की दिलचस्प वजह, पिच को लेकर कही शानदार बात

May 2, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 क 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (lucknow super giants vs royal challengers bangalore) के बीच हुआ। यह मुकबाला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला। इस मैच को आरसीबी ने 18 रन से जीत लिया। पहली पारी में मेहमान टीम ने 126 रन बनाए। वहीं, इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के बल्लेबाजों ने काफी साधारण बल्लेबाजी की जिसकी वजह से मेजबान टीम 18 रन से मुकाबला हार गई।

ओपनिंग की साझेदारी रही अहम: फाफ डुप्लेसी 

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेश के दौरान आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा, “बेंगलुरु के विकेट की तुलना में यह विकेट काफी उल्टा है। ओपनिंग में जिस तरह से हमारी साझेदारी हुई, वह बहुत जरूरी था। इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करना काफी जरूरी था।”

उन्होंने आगे कहा कि किसी भी कप्तान के लिए यह फैसला मैच को आसान बना देता। इस विकेट पर स्पिन खेलना एक मुश्किल काम था। बता दें कि इस मैच में फाफ डुप्लेसी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है। फाफ ने 40 गेंदों पर 44 रन बनाए।

इस मैच में बैंगलोर की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी आए। दोनों ने 44 गेंदों पर 50 रन की शानदार साझेदारी बनाई थी। विराट ने 30 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। वहीं, आरसीबी की ओर से जॉश हेजलवुड और करण शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ : के एल राहुल, काइल मेयर्स, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, के गौतम, नवीन उल हक़, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल,अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाख, जॉश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल