SECL मुख्यालय में मनाया गया खनिक दिवस समारोह

SECL मुख्यालय में मनाया गया खनिक दिवस समारोह

May 1, 2023 Off By NN Express


बिलासपुर ,01 मई I एसईसीएल (South Eastern Coalfields Limited) मुख्यालय स्थित प्रांगण में आज दिनांक 1 मई 2023 को खनिक दिवस समारोह का आयोजन निदेशक यकार्मिकद्ध देबाशीष आचार्या के मुख्य आतिथ्यए महाप्रबंधक (कार्मिकध्प्रशासन) डा. केएस जार्ज, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों, विभिन्न श्रम संघ प्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, महिलाकर्मियों की उपस्थिति में किया गया । इस अवसर पर सर्वप्रथम मुख्य अतिथि निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों एवं श्रमसंघ प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए उपरांत खनिक प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित किए।

अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या ने उपस्थितों का स्वागत, अभिनंदन करते हुए श्रमिक दिवस की बधाई दी एवं अपने उद्बोधन में कहा कि यह दिन हमारे श्रमिक भाईयों के लिए महत्वपूर्ण दिन होता है जिसमें उनके मेहनत और लगन को सम्मान दिया जाता है। उन्होंने कहा हमें अपने श्रमिकों के सम्मन की रक्षा करने के लिए एक साथ काम करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे यह देखकर प्रसन्नता हुई कि खनिक दिवस के रूप में एसईसीएल में श्रम, परिश्रम, कर्मठता तथा कर्मण्यता को पूजित और सम्मानित करने की स्वस्थ्य परम्परा रही है। उन्होंनें कहा आज एसईसीएल प्रगति के जिस मुकाम पर है उसकी बुनियाद कामगारों की मेहनत ने तैयार की है। कार्यक्रम के आरंभ में ध्वजारोहण किया गया तथा कोलइण्डिया कॉरपोरेट गीत बजाया गया । अंत में उपस्थितों के मध्य मिष्ठान वितरित किया गया ।