यमन के हौथी विद्रोहियों ने सरकार के सैन्य कमांडर को रिहा किया

यमन के हौथी विद्रोहियों ने सरकार के सैन्य कमांडर को रिहा किया

May 1, 2023 Off By NN Express

सना, 01 मई  यमन के हौथी विद्रोहियों ने एक सरकारी सैन्य कमांडर को रिहा कर दिया है, जिसे आठ साल से हिरासत में रखा गया था। हौथी के एक अधिकारी ने एक बयान में यह घोषणा की। यमनी सरकार की सेना के एक कमांडर फैसल रज्जब को रविवार को दक्षिणी प्रांत अबयान में उनके गृहनगर के एक आदिवासी प्रतिनिधिमंडल द्वारा अनुरोध किए जाने के बाद रिहा कर दिया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, हौथी कैदी मामलों की समिति के प्रमुख अब्दुलकादिर अल-मुर्तदा ने रविवार को यमन की राजधानी सना में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बयान में रज्जब की रिहाई की पुष्टि की। अल-मुर्तदा ने कहा, कैदी, मेजर जनरल फैसल रजब की रिहाई के साथ हम एक कैदी की अदला-बदली के लिए अपनी तत्परता की पुष्टि करते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रज्जब को आदिवासी प्रतिनिधिमंडल को सौंपते हुए देखा गया। सरकार से बातचीत कर रहे प्रतिनिधिमंडल के प्रवक्ता माजिद फडेल ने रज्जब की रिहाई का स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि रज्जब को मूल रूप से अप्रैल के मध्य में लागू संयुक्त राष्ट्र की दलाली वाले कैदी स्वैप सौदे के हिस्से के रूप में रिहा किया जाना था, लेकिन हौथियों ने उसकी रिहाई में देरी करने पर जोर दिया, वह भी बिना कोई कारण बताए।