हमारी वायुसेना ने कठिन परिस्थितियों में किया बेहतर प्रदर्शन : एयर चीफ मार्शल

हमारी वायुसेना ने कठिन परिस्थितियों में किया बेहतर प्रदर्शन : एयर चीफ मार्शल

April 29, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली ,29 अप्रैल। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने भारतीय वायुसेना की तारीफ की। उन्होंने सूडान में वादी सीदना बचाव अभियान को लेकर कहा कि हमारी वायुसेना ने सबसे कठिन परिस्थितियों में अपनी मूल क्षमता का प्रदर्शन किया है।

वायुसेना हमेशा करेगी अपनी शक्तियों का प्रदर्शन
उन्होंने इस मिशन को अंजाम देने वाले एयरक्रूज को बधाई दी। साथ ही कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय वायुसेना ने सबसे कठिन परिस्थितियों में हमारे संचालन को अंजाम देने में सक्षम होने की अपनी मूल क्षमता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्र को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जब भी समय आएगा हम हमेशा अपनी शक्तियों का इसी तरह प्रदर्शन करके दिखाएंगे।

क्या है वादी सीदना अभियान
गौरतलब है, हिंसाग्रस्त सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार की ओर से चलाया जा रहा ‘ऑपरेशन कावेरी’ सफलता के साथ आगे बढ़ रहा है। इस बीच, भारतीय वायुसेना ने सूडान में सबसे खतरनाक और साहसिक मिशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था। दरअसल सूडान में 27 और 28 अप्रैल की दरम्यानी रात को चलाये गये साहसिक अभियान के दौरान वायुसेना के C-130J विमान ने वादी सीदना में एक छोटी हवाई पट्टी से 121 लोगों को बचाने में सफलता हासिल की।