CG NEWS : महिला पटवारी का कारनामा, भाई को बचाने रेप पीड़िता की अबॉर्शन करवाई

CG NEWS : महिला पटवारी का कारनामा, भाई को बचाने रेप पीड़िता की अबॉर्शन करवाई

April 29, 2023 Off By NN Express

राजनांदगांव,29 अप्रैल I जिले में हुए रेप मामले में रायपुर की पटवारी के खिलाफ कार्रवाई हुई है। राजनांदगांव की पुलिस ने पटवारी को गिरफ्तार भी किया था। अब रायपुर के कलेक्टर ने पटवारी सोनम सिंह को निलंबित किया है। यह केस एक दलित युवती से रेप का है। पटवारी के भाई ने इस कांड को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक दबाव बनाकर अपने भाई को बचाने रायपुर की पटवारी ने दलित युवती का गर्भपात करवाया था।

बनरसी की पटवारी सोनम सिंह के खिलाफ बसंतपुर थाने में धारा 376, 376 (2) एन, 315, 34, भादवि 3 (2) v क एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज है। इस केस में आरोपी सोनम सिंह को राजनांदगांव पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पटवारी को जेल भी जाना पड़ा।

नियम है कि 48 घंटे से अधिक न्यायिक अभिरक्षा में रखे जाने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 (2) के प्रावधानों के तहत हल्का पटवारी सोनम सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

महिला पटवारी के भाई अजय ठाकुर ने राजनांदगांव के बसंतपुर की रहने वाली दलित युवती से प्यार मुहब्बत की बातें की। इसके बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। युवक ने युवती से शादी की बात कही थी। लेकिन परिवार के लोग नहीं माने तो दोनों के बीच विवाद हुआ। अजय ने अपनी पटवारी बहन सोनम से भी लड़की को मिलवाया था। युवती बार बार शादी के लिए कहती रही मगर आरोपी उसका फायदा उठाता रहा।