International Dance Day: पार्टनर के साथ अपने रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए ट्राय करें ये 5 डांस फॉर्म्स

International Dance Day: पार्टनर के साथ अपने रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए ट्राय करें ये 5 डांस फॉर्म्स

April 29, 2023 Off By NN Express

International Dance Day: डांस सेल्फ-एक्सप्रेशन का एक शानदार तरीका है, जो लोगों को एक दूसरे के करीब लेकर आता है। इसलिए जब आप अपने पार्टनर के साथ डांस करते हैं, तो आप एक यूनिक एक्सपीरियंस को साझा करने में सक्षम होते हैं जो आपको एक दूसरे के साथ गहराई से जुड़ने की अनुमति देता है। यह न केवल एक फन एक्टिविटी है, बल्कि यह आपको नए तरीकों से एक-दूसरे के साथ कम्यूनिकेट करने तथा कोर्डिनेट करने का अवसर देकर आपके रिलेशनशिप को मजबूत बनाता है। यहां कुछ विभिन्न तरह के डांस फॉर्म हैं, जिन्हें कपल्स आजमा सकते हैं:

• साल्सा

साल्सा एक पॉप्लुयर लैटिन डांस फॉर्म है जिसमें बहुत ज्यादा एनर्जी तथा रिदम की जरूरत होती है। इसे अपने लयबद्ध स्टेप्स और रिदमिक मूव्स के लिए जाना जाता है। इसलिए इसमें आपके और आपके पार्टनर के बीच रिलेशनशिप और कोर्डिनेशन का होना बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि साल्सा जैसे डांस फॉर्म में सही बैलेंस की आवश्यकता होती है। ऐसे में अपने पार्टनर के साथ इस डांस फॉर्म का आनंद लेने के लिए आपको आई कॉन्टैक्ट और एनर्जी लेवल को बनाए रखना चाहिए।

• रॉक एंड रोल

यह स्टाइल फन और लूज़ तरीके से डांस करने के बारे में है। यह एक हाई-एनर्जी डांस स्टाइल है जिसमें एक्रोबेटिक मूव्स और लिफ्ट्स होते हैं, इसलिए किसी भी एडवांस्ड मूव्स की कोशिश करने से पहले अपने पार्टनर पर भरोसा करना और प्रॉपर कम्युनिकेट करना बेहद जरुरी है।

• चा चा चा

यह मज़ेदार क्यूबन डांस स्टाइल फ़ास्ट फुटवर्क और अपने पार्टनर्स के साथ मूवमेंट्स को सिंक्रनाइज़ करने के बारे में है। यह आपके और आपके पार्टनर के बीच कोर्डिनेशन और टाइमिंग को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।

• बशाटा

अगर आप एक रोमांटिक डांस स्टाइल की तलाश कर रहे हैं, तो बशाटा से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। यह एक लैटिन डांस फॉर्म है जिसे आम तौर पर बेहद करीब से एक दूसरे की बांहो में बाहें डाल कर किया जाता है और जिसमें पार्टनर्स के बीच एक मजबूत बॉन्ड की आवश्यकता होती है।

• टैंगो

यह एक पारंपरिक अर्जेंटिनियन डांस स्टाइल है, जो कि पार्टनर्स के बीच आपसी पैशन और संबंध के बारे में है। इसे अपने शार्प मूवमेंट्स और सटीक फुटवर्क के लिए जाना जाता है, इसलिए अपने पार्टनर के साथ स्पष्ट रूप से संवाद का होना बेहद जरुरी है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप और आपका पार्टनर किस डांस स्टाइल का चुनाव करते हैं , बस याद रखें कि यह सारे ही डांस फॉर्म्स फन करने और एक दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने का मौका देते हैं। थोड़ी बहुत गलतियां हो भी जाएं तो टेंशन न लें। बस जरूरी है कि इस पल का आनंद लें और साथ में जीवन भर के लिए इन पलों को यादगार बनाएं। तो म्यूजिक ऑन करें और झूमना शुरू करें!