RCB vs KKR Pitch Report: बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं चिन्नास्वामी का मैदान, जमकर बरसते हैं चौके-छक्के

RCB vs KKR Pitch Report: बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं चिन्नास्वामी का मैदान, जमकर बरसते हैं चौके-छक्के

April 26, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 के 36वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। बैंगलोर की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और आखिरी मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को हार का स्वाद चखाया था। दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगातार चार मैचों में हार का स्वाद चखा है। आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए अब तक सब सही घटा है। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं, तो ग्लेन मैक्सवेल भी इस सीजन गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते नजर आए हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं और वह 7 मैचों में 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

केकेआर का हाल बेहाल

दूसरी ओर, केकेआर का हाल बेहाल है। बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, तो गेंदबाजों ने भी टीम की लुटिया डुबोने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वेंकटेश अय्यर को छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाज निरंतरता के साथ रन बनाने में नाकाम रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में भी उमेश यादव, सुनील नरेन जैसे बॉलर नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

चिन्नास्वामी में जमकर बरसते हैं रन

चिन्नास्वामी के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। बल्लेबाजों के लिए बैंगलोर का यह मैदान किसी स्वर्ग से कम नहीं है। पिच पर बल्लेबाजों की मौज तो होती ही है, इसके साथ ही छोटी बाउंड्री गेंदबाजों को और भी नुकसान पहुंचाती है। आईपीएल 2023 का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर चेन्नई सुपर किंग्स ने इसी मैदान पर खड़ा किया था।

क्या कहते हैं आंकड़े?

बैंगलोर के चिन्नास्वामी मैदान पर अब तक आईपीएल में कुल 103 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 47 मैचों में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम को मिली है। वहीं, 54 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। हालांकि, आईपीएल 2023 के पिछले दोनों मैचों में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है।