IPL 2023 में 5 सबसे प्‍यारी कमबैक स्‍टोरी, उम्र को महज आंकड़ा साबित करते हुए ये खिलाड़ी बने मैच विनर

IPL 2023 में 5 सबसे प्‍यारी कमबैक स्‍टोरी, उम्र को महज आंकड़ा साबित करते हुए ये खिलाड़ी बने मैच विनर

April 25, 2023 Off By NN Express

IPL 2023 Fabulous Comeback Ajinkya Rahane To Piyush Chawla।आईपीएल 2023 में अब तक कुल 28 मुकाबले खेले जा चुके है। सभी मुकाबले बेहद ही शानदार अंदाज में खेले जा रहे है। दर्शक रोज इन रोमांचक मुकाबलों का लुत्फ उठा रहे हैं। इस सीजन में अब तक कई ऐसे उम्रदराज खिलाड़ी देखने को मिले है जिन्होंने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। आइए जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस सीजन शानदार कमबैक करते हुए कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है।

  1. अजिंक्ये रहाणे (Ajinkya Rahane)
    लिस्ट में पहले नंबर पर है भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्ये रहाणे का नाम, जो भले ही लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन आईपीएल के 16वें सीजन में उनका बल्ला आग उगलता नजर आ रहा है। पिछले तीन आईपीएल सीजन में रहाणे का बल्ला खामोश रहा था, लेकिन सीएसके टीम की तरफ से खेलते हुए उन्होंने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 19 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। हालांकि, उनके बाद निकोलस पूरन ने 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

2. मोहित शर्मा (Mohit Sharma)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है साल 2014 में आईपीएल में पर्पल कैप जीतने वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा का नाम, जो पिछले कई सालों में आईपीएल से गायब रहे, लेकिन इस सीजन उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 18वें मैच में गुजरात टाइटंस के लिए डेब्यू किया और डेब्यू मैच में ही हर किसी को प्रभावित किया। उन्होंने 2 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

3. पीयूष चावला (Piyush Chawla)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है पीयूष चावला का नाम, जिन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन पर नजरअंदाज किया गया था। इस सीजन उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपने आखिरी प्लेयर के रूप में खरीदा। पीयूष को 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में मुंबई इंडियंस ने अपने खेमे में शामिल किया।

चावला ने अब तक खेले गए मुकाबले में 7.15 की इकोनमी रेट से 7 विकेट चटकाए है। साथ ही वो इस समय मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा विकेट टेकर प्लेयर बन गए है।

4. संदीप शर्मा (Sandeep Sharma)

आईपीएल में साल 2013 से लेकर 2022 तक संदीप शर्मा हर सीजन में खेलते हुए नजर आए है, लेकिन इस सीजन के ऑक्शन में वह अनसोल्ड रहे थे, लेकिन कहते है न अगर किस्मत में लिखा हो, तो कोई भी आपको रोक नहीं सकता है। ऐसा ही संदीप शर्मा के साथ हुआ, जिन्हें प्रसिद्ध कृष्णा के रूल्ड आउट होने के बाद मौका मिला।

संदीप शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में महफिल लूटी। बता दें कि सीएसके को आखिरी तीन गेंदों पर जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी, लेकिन उस समय संदीप ने लगातार तीन यॉर्कर गेंद डालकर धोनी और जडेजा को 3 रन ही दिए और राजस्थान रॉयल्स को मैच जिताने में खास मदद की। अब तक संदीप ने कुल 5 विकेट चटकाए है।

5. अमित मिश्रा (Amit Mishra)

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है अमित मिश्रा का नाम, जिन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने में कोई रुचि नहीं दिखाई थी, लेकिन इस सीजन उन्हें लखनऊ सुपर जायटंस ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा। अमित इस ऑक्शन के सबसे उम्र वाले खिलाड़ी रहे। बता दें कि अमित ने इस सीजन में अब तक कुल 3 विकेट चटकाए है। मैदान पर उनकी कमाल की फील्डिंग देखकर भी फैंस काफी इंप्रेस है।