Janjgir News : कलेक्टर ने सुनी आमजनो की समस्याएं, प्राप्त सभी आवेदनों को प्राथमिकता के साथ समय सीमा में निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

Janjgir News : कलेक्टर ने सुनी आमजनो की समस्याएं, प्राप्त सभी आवेदनों को प्राथमिकता के साथ समय सीमा में निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

April 24, 2023 Off By NN Express

जांजगीर-चांपा 24 अप्रैल जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आएं लोगों ने आज जनदर्शन में कलेक्टर को अपनी समस्याएं बतायी। कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने सभी लोगो की समस्याएं, मांग व शिकायतों को बारी-बारी से सुना। उन्होंने प्राप्त सभी आवेदानों को निराकरण प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

आज जनदर्शन में विकासखंड नवागढ़ बरभांठा के निवासी मंजू प्रसाद आजाद ने पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना के तहत सहायता राशि दिलाए जाने के हेतु आवेदन दिए। जिस पर कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग को जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। आज जनदर्शन में कुल 112 आवेदन प्राप्त हुए हैं।


जनदर्शन में आज इसी प्रकार अकलतरा निवासी परदेशी देवांगन पट्टा भूमि पर आवास निर्माण, अकलतरा तहसील निवासी ग्राम संकरा के अनिल कुमार भूदान की भूमि पर पट्टा प्रदान करने, बलौदा विकासखंड के ग्राम अंगारखार के मुकेश कुमार लहरे द्वारा मिडिल स्कूल अंगारखार का मरम्मत करवाने, नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत धुरकोट निवासी लतेलराम बिजली बिल माफ के संबंध, बम्हनीडीह के सरपंच मालती पटेल द्वारा बम्हनीडीह गोठान को बेजाकब्जा मुक्त कराने, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का अहाता निर्माण करने, जांजगीर के हसदेव विहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शिवकुमार थवाईत द्वारा मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने, तहसील नवागढ़ के ग्राम सेमरा निवासी रमाकांत चौबे पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने और शिवरीनारायण के भोगहापारा निवासी महादेव केडिया द्वारा किसी दूसरे के द्वारा अवैध रूप से अपने मकान में कब्जा किये जाने के विरुद्ध कार्रवाई करने संबंधी आवेदन प्राप्त हुए जिस पर कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करते हुए उचित निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं।


इसी प्रकार आज जनदर्शन में अन्य विभिन्न आवेदकों द्वारा पट्टा दिलाने, प्रधानमंत्री आवास निर्माण, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय करने, भूमि सीमांकन, राशनकार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित कुल 112 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित विभागों को उचित कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये हैं।

उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 10ः30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।