रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से दी मात

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से दी मात

April 24, 2023 Off By NN Express

दिल्ली 24 अप्रैल । इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 32वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से हरा दिया। आरसीबी ने 7 मैचों में यह चौथी जीत दर्ज की है। इससे पहले मैच में टॉस हारकर आरसीबी ने फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी फिफ्टी से निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। इसके जवाब में देवदत्त पडिकल के अर्धशतक और यशस्वी जायसवाल की 47 रनों की दमदार पारी के बावजूद राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स को लीग में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

इससे पहले राजस्थान की टीम को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में राजस्थान 155 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। इस हार से शानदार लय में चल रहे राजस्थान के हौसले पस्त हो गए होंगे। राजस्थान के खिलाफ इस मैच में आरसीबी की टीम विराट कोहली का विकेट पहली ही गेंद पर गंवा चुकी थी हालांकि इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। ग्लेन मैक्सवेल ने 44 गेंदों में 77 रनों की दमदार पारी खेली।

मैक्सवेल ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 बेहतरीन छक्के भी लगाए। इसके अलावा डु प्लेसिस 39 गेंदों में 61 रन बनाकर आउट हुए. डु प्लेसिस की पारी में 8 चौके और 2 छक्के भी लगे। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 16 रन का योगदान दिया हालांकि इसके बाद कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

राजस्थान रॉयल्स की टीम भले ही बल्लेबाजी में आरसीबी से पिछड़ गई हो, लेकिन गेंदबाजी में टीम के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन जरूर किया। मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के खाते में एक-एक विकेट आया। दूसरी ओर, आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने मैच में सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि मोहम्मद सिराज और डेविड विली को भी एक-एक विकेट मिला।