नहर में मिले लापता नाबालिग जोड़े के शव, परिजनों ने थाने में अपहरण-लापता का दर्ज कराया था मामला….

नहर में मिले लापता नाबालिग जोड़े के शव, परिजनों ने थाने में अपहरण-लापता का दर्ज कराया था मामला….

April 24, 2023 Off By NN Express

लखनऊ, 24 अप्रैल । उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से लापता एक नाबालिग जोड़े के शव लखनऊ की इंदिरा नहर से बरामद किए गए हैं। लड़की के परिजनों ने बाराबंकी के बद्दूपुर थाने में अपहरण/लापता का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने दावा किया कि शवों की पहचान 15 वर्षीय पूजा पाल और 16 वर्षीय आकाश यादव के रूप में हुई।

पुलिस के मुताबिक पूजा नौवीं कक्षा की छात्रा थी जबकि आकाश एक निजी कंपनी में काम करता था। पूजा के 20 अप्रैल को लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी और उसके माता-पिता ने उसके लापता होने में आकाश की भूमिका का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने कहा कि दोनों ने अपने माता-पिता द्वारा उनकी शादी को मंजूरी नहीं पर नदी में कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली और शव इंदिरा नहर में बह गए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़की और लड़के के एक-एक हाथ रस्सी से बंधे हुए थे। रहवासियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बाद में यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और लड़की व लड़के के परिजनों तक खबर पहुंच गई।

लड़की के परिजनों ने शव की शिनाख्त करने से इनकार कर दिया, जबकि लड़के के परिजनों ने दोनों शवों की शिनाख्त की। बीबीडी पुलिस स्टेशन के एसएचओ विनय सरोज ने कहा, यह पता चला है कि लड़की और लड़का सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में आए और बाद में रिश्ते में आ गए। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।