RCB vs RR Pitch Report: चिन्नास्वामी में लगता है रनों का अंबार, गेंदबाजों संग होता है खिलवाड़, देखें आंकड़े

RCB vs RR Pitch Report: चिन्नास्वामी में लगता है रनों का अंबार, गेंदबाजों संग होता है खिलवाड़, देखें आंकड़े

April 23, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 के 32वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच यह अहम मुकाबला चिन्नास्वामी के मैदान पर खेला जाएगा। संजू सैमसन की पिंक आर्मी छह मैचों में चार जीत के साथ इस समय प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। वहीं, आरसीबी ने आखिरी मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ जोरदार खेल दिखाया था। बैंगलोर की टीम ने इस सीजन अब तक खेले 6 मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है, तो इतने ही मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। बल्लेबाजी में विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी के बल्ले से जमकर रन निकले हैं। दूसरी ओर, गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज अपनी प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी राजस्थान

टेबल टॉपर राजस्थान का बैटिंग ऑर्डर लखनऊ के खिलाफ इस सीजन में पहली बार फ्लॉप रहा था, जिसके चलते टीम को करीबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। बल्लेबाजी में जोस बटलर ने आईपीएल 2023 में बल्ले से जमकर गदर काटा है। वहीं, बतौर फिनिशर शिमरॉन हेटमायर टीम के सबसे बड़े हथियार साबित हुए हैं।

चिन्नास्वामी में होती है जमकर चौके-छक्कों की बरसात

चिन्नास्वामी के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलती है और बैंगलोर के इस मैदान पर रनों का अंबार लगता है। आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 का सबसे बड़ा स्कोर इसी मैदान पर खड़ा किया था और 226 रन ठोक डाले थे। गेंदबाजों के लिए रनों पर लगाम लगाना इस मैदान पर काफी कठिन काम नजर आता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

चिन्नास्वामी के मैदान पर अब तक आईपीएल में कुल 102 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 46 तो चेज करने वाली टीम ने 54 मैचों में मैदान मारा है। इस सीजन आरसीबी के होम ग्राउंड पर तीन मैच हुए हैं और दो में जीत रनों का पीछा करने वाली टीम ने दर्ज की है।